बिहार में 12 जुलाई से दोबारा शुरू होगा जनता दरबार, CM नीतीश सुनेंगे लोगों की फरियाद

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 3:32 PM IST
बिहार से 12 जुलाई से दोबारा जनता दरबार शुरू होने जा रहा है. इसके तहत सीएम नीतीश कुमार सप्ताह के हर सोमवार को लोगों की फरियाद सुनेंगे. मंगलवार को राज्य के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने प्रदेश के आला अधिकारियों के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूरे आयोजन की प्रस्तावित रूपरेखा रखी और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए.
सीएम नीतीश कुमार का जनता दरबार दोबारा 12 जुलाई से प्रारंभ होने जा रहा है.

पटना. बिहार सीएम नीतीश कुमार का जनता दरबार 12 जुलाई से शुरू होगा. गौरतलब है कि सप्‍ताह के हर सोमवार को मुख्‍यमंत्री जनता से रूबरू होंगे. इसमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. आपको बता दें कि पिछले सप्‍ताह सीएम नीतीश मुख्‍यमंत्री सचिवालय में बन रहे जनता दरबार के शेड का मुआयना करने गए थे. तभी से संभावना जताई जा रही थी जनता दरबार जल्द शुरू किया जाएगा.

मंगलवार को राज्य के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने प्रदेश के आला अधिकारियों के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूरे आयोजन की प्रस्तावित रूपरेखा रखी और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए. बैठक में सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव, डीजीपी, मुख्यमंत्री सचिवालय के प्रधान सचिव और अन्य अधिकारी मौजूद थे. जिलों से बैठक में डीएम, प्रमंडलीय आयुक्त, आइजी, डीआइजी और एसपी भी शामिल हुए थे. बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना के मद्देनजर इस कार्यक्रम के संचालन के लिए एक संचालन प्रक्रिया विकसित की गई है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के पालन का अनिवार्य रूप से पालन हो.

राहुल गांधी ने बिहार के सभी कांग्रेस विधायकों को बुलाया दिल्ली, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

ज्ञात हो कि 2005 में सीएम बनने के बाद नीतीश कुमार ने 2006 में जनता दरबार लगाना शुरू किया था. इसमें बिहार के कोने-कोने से लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंच रहे थे. यह कार्यक्रम 2016 तक सफलतापूर्वक चला. इसके बाद राज्य में लोक शिकायत निवारण कानून लागू हो गया जिसके बाद जनता दरबार लगना बंद हो गया लेकिन एक बार फिर इसकी शुरुआत होने जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें