टिकट पर जेडीयू में बगावत, कार्यकर्ताओं का विरोध, पटना में हंगामा

Smart News Team, Last updated: 07/10/2020 07:32 PM IST
  • नीतीश कुमार की जेडीयू में कुछ नेताओं को बिहार विधानसभा में टिकट मिलने से कार्यकर्ता और नेता नाराज हैं. एक तरफ पटना कार्यालय में उम्मीदवारी को लेकर हंगामा किया गया तो दूसरी तरफ कांग्रेस से छोड़कर जदयू में आए प्रत्याशी को टिकट मिलने की वजह से कई नेता व कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया.
टिकट पर जेडीयू में बगावत, कार्यकर्ताओं का विरोध, पटना में हंगामा

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी. नीतीश कुमार की जेडीयू भी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर चुकी है. ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता कुछ उम्मीदवारों से खुश नहीं हैं और उन्हें टिकट मिलने का विरोध जता रहे हैं तो कई नेता और कार्यकर्ता नाराज होकर इस्तीफे दे रहे हैं. बुधवार को जेडीयू के कार्यकर्ताओं ने पटना कार्यालय में विधायक जितेंद्र कुमार की उम्मीदवारी के खिलाफ जमकर हंगामा किया. कार्यकर्ताओं का कहना है कि उनकी सिर्फ एक मांग है, जितेंद्र कुमार के अलावा पार्टी किसी को भी टिकट दे लेकिन उन्हें नहीं क्योंकि वे कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं करते.

जितेंद्र कुमार के अलावा जदयू कार्यकर्ता बरबीघा विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करने वाले सुदर्शन कुमार को टिकट मिलने से भी नाराज हैं. कांग्रेस छोड़कर जेडीयू में आए सुदर्शन कुमार को टिकट मिलने की वजह से काफी कार्यकर्ता भड़क गए और एक साथ कई नेता और कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया. पार्टी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस छोड़कर जेडीयू में आने वाले विधायक को टिकट देना पार्टी कार्यकर्ताओं का अपमान है.

बिहार चुनाव: राजद ने जारी की पहले चरण के उम्मीदवारों की लिस्ट, अनंत सिंह को टिकट

मालूम हो कि सुदर्शन कुमार को टिकट देने के पार्टी के फैसले से नाराज डॉ. राकेश रंजन के साथ बरबीघा विधानसभा के दो दर्जन पार्टी से जुड़े नेताओं ने इस्तीफा दे दिया, जिसमें कई प्रकोष्ठ के नेता भी शामिल हैं.

बिहार चुनाव: नीतीश JDU की 115 सीट कैंडिडेट लिस्ट, लालू के समधी चंद्रिका को टिकट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें