डीएमसीएच में पप्पू यादव की हालत बिगड़ी, तोड़ा अनशन, पटना लाया जा सकता है आज

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 9:47 AM IST
  • दरभंगा के डीएमसीएच अस्पताल में भर्ती जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्‍पू यादव की हालत बिगड़ने लगी है. शुक्रवार को डॉक्टर की सलाह पर यादव ने अपना अनशन तोड़ दिया है. शनिवार को बेहतर इलाज के लिए उन्हें पटना लाया जा सकता है.
जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्‍पू यादव की अस्पताल में बिगड़ी हालत.( फाइल फोटो )

पटना: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्‍पू यादव की हालत लगातार खराब हो रही है. पप्पू यादव दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल( डीएमसीएच) के आइसीयू में भर्ती हैं. उन्हें लगातार बिगड़ी हुई तबीयत को देखते हुए डॉक्‍टरों की सलाह पर अपना अनशन तोड़ने का फैसला किया है. डॉ की टीम ने शुक्रवार को पप्पू यादव कई तरह की जांच कराई गई. देर शाम रिपोर्ट आने के बाद मिलने के बाद डीएमसीएच अधीक्षक के नेतृत्व में डॉक्टर की टीम ने रिपोर्ट पर चर्चा की. वहीं उनकी हालत को देखते हुए उन्हें डीएमसीएच से पटना के किसी अस्पताल में शिफ्ट किया जा सकता है.

बिहार पुलिस ने 11 मई को पूर्व सांसद पप्पू यादव को पटना के मंदिरी स्थित आवास से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद से उन्होंने अनशन की घोषणा कर दी थी. शुक्रवार को की गई मेडिकल रिपोर्ट आ गई. रिपोर्ट के अनुसार उनके किडनी में स्टोन और हार्ट में भी परेशानी हो रही है जिससे उन्हें सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. उमेशचंद्र झा ने कहा है कि रिपोर्ट के आधार पर आने वाले दिनों में उनके स्वास्थ्य में और गिरावट आ सकती है.

कोरोना से मरने वालों के कागज गड़बड़, डेथ सर्टिफिकेट पर नहीं लिखा कोविड से मौत

भाजपा सांसद से हुआ विवाद

कुछ दिनों पहले पप्पू यादव का भाजपा के सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी के बीच विवाद हो गया. उन्होंने कुछ दिन पहले सांसद निधि से खरीदी गई एंबुलेंस को बेकार पड़ा रहने का मामला उठाया था. पप्पू यादव के समर्थक उनकी गिरफ्तारी को उस विवाद से जोड़ रहे है. समर्थक का कहना है कि शाजिश के तहत उन्हे 32 साल पुराने मामले में अरेस्ट किया है. लेकिन बिहार पुलिस ने सभी आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि कोरोना काल में लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर गिरफ्तार किया गया है.

लालू यादव गंगा नदी में शव मिलने पर बोले- यूपी, बिहार के बेटों अपनी मां को बचाओ

पप्पू यादव की मुश्किलें बढ़ीं पटना हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, जानें मामला

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें