कांग्रेस ने पप्पू यादव को तारापुर से टिकट नहीं दिया तो जाप ने कुशेश्वर स्थान में कैंडिडेट उतारा

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 9:00 PM IST
  • कांग्रेस का समर्थन करने वाले जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बिहार उपचुनाव के लिए कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार उत्तार दिया है. जाप ने कुशेश्वर स्थान से योगी चौपाल को अपना कैंडिडेट घोषित किया है.
जन अधिकार पार्टी (जाप) प्रमुख राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (फाइल फोटो)

पटना. पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (जाप) प्रमुख राजीव रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन और विलय की खबरों के बीच बिहार उपचुनाव के लिए कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. जाप ने कुशेश्वर स्थान से योगी चौपाल को उम्मीदवार बनाया है. जाप ने अपना उम्मीदवार ऐसे समय घोषित किया है जब खबरें थी कि जाप का विलय कांग्रेस में हो सकता है क्योंकि हाल ही में पप्पू यादव ने कहा था कि देश को सिर्फ कांग्रेस ही बचा सकती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि बिहार में हम विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो वह कांग्रेस को जिताने के लिए जाप कार्यकर्ता प्रचार भी करेंगे.

वहीं खबरों की मानें को कांग्रेस कुशेश्वर स्थान सीट से पप्पू यादव को ही उतारने वाली थी लेकिन वह चाहती थी कि जाप का विलय कांग्रेस में हो लेकिन पप्पू यादव इसके लिए तैयार नहीं थे. जिसके बाद कांग्रेस के कुछ नेताओं ने पप्पू यादव को इस सीट से टिकट देने से मना कर दिया. वहीं जाप के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा ने कुशेश्वर स्थान सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि पार्टी के स्वतंत्र अस्तित्व को बनाए रखने के लिए उपचुनाव लड़ने का फैसला लिया गया है.

कुशेश्वर स्थान से अतिरेक, तारापुर से राजेश को कांग्रेस का टिकट, पप्पू यादव हाथ के साथ

वहीं पप्पू यादव ने बिहार के कांग्रेस नेताओं पर उन्हें टिकट न देने का का आरोप लगाया. इसके साथ ही पप्पू यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि इन नेताओं के कारण कांग्रेस को नुकसान हुआ है और वह ऐसी स्थिति में पहुंच गई है. क्योंकि कांग्रेस के ये नेता बीजेपी और राजद दोनों की बी टीम के रूप में काम कर रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस ने कुशेश्वर स्थान सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक दल के नेता अशोक कुमार के बेटे अतिरेक कुमार को टिकट दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें