JDU में हुआ बड़ा फेरबदल, 39 लोकसभा क्षेत्र प्रभारियों के नाम ऐलान, देखें फुल लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 8:40 PM IST
  • जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बिहार के 40 लोकसभा क्षेत्र में से 39 पर नए प्रभारियों की घोषणा की है. पार्टी महासचिव ने बताया कि एक लोकसभा क्षेत्र पर प्रभारी की नियुक्ति बाद में की जाएगी.
जदयू ने बिहार के 39 लोकसभा क्षेत्र में नए प्रभारियों की घोषणा की. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में अच्छा प्रदर्शन न होने के बाद जदयू में लगातार फेरबदल हो रहा है. शुक्रवार को जदयू ने बिहार के 39 लोकसभा क्षेत्रों में प्रभारियों की घोषणा की है. संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी ने युवा नेताओं को जिम्मेदारी दी है. मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी सत्य प्रकाश यादव को नियुक्त किया है. इससे पहले जदयू ने 27 जिलों में अध्यक्ष भी बदले थे.

जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में आरसीपी सिंह को सर्वसम्मति से जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था. जिसके बाद से पार्टी को मजबूत करने के फैसले लिए जा रहे हैं.  शुक्रवार को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने 40 लोकसभा क्षेत्रों में से 39 पर प्रभारियों को ऐलान कर दिया गया है. 1 लोकसभा क्षेत्र की जानकारी देते हुए जदयू के प्रदेश महासचिव चंदन कुमार सिंह ने कहा कि एक लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी का मनोनयन बाद में की जाएगी.

बिहार में चल रहा कुर्सी का खेल, जनता को सरकार से कोई उम्मीद नहीं: तेजस्वी यादव

जदयू ने जिन नेताओं को प्रभारी की जिम्मेदारी दी है उनमें दीपक पटेल को वाल्मीकिनगर, राजकिशोर ठाकुर को पश्चिमी चंपारण, अशोक ओझा को पूूर्वी चंपारण, विनय कुशवाहा को शिवहर, विपिन कुमार सिंह को सीतामढ़ी और शिवनंदन सिंह को मधुवनी का प्रभार दिया गया है. इसके अलावा अजीत चौधरी को झंझारपुर, मोहीउद्दीन राइन को सुपौल, अविनाश कुमार को अररिया, पवन मिश्रा को किशनगंज, जीतेन्द्र यादव को कटिहार, प्रहलाद सरकार को पूर्णिया और अमर कुमार चौधरी को मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र का प्रभार दिया गया है.

पटना: गांधी मैदान में किसान आंदोलन के समर्थन में धरने पर बैठे पप्पू यादव पर FIR

वहीं विमल कुमार को दरभंगा, सत्य प्रकाश यादव को मुजफ्फरपुर, प्रदीप सिंह को वैशाली, चन्द्रकेतु सिंह को गोपालगंज, रामनारायण पटेल को सीवान, नंदकिशेार सिंह को महाराजगंज, अरविंद राय को सारण, दुर्गेश राय को हाजीपुर, सुनील भारती को उजियारपुर लोकसभा के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है. राॅबिन कुमार सिंह को समस्तीपुर, अंजनी कुमार सिंह को बेगूसराय और रामविनय सिंह को खगड़िया लोकासभा क्षेत्र का प्रभार दिया गया है.

माले के दीपांकर बोले- देश में तानाशाही थोपने में नीतीश कुमार हो रहे इस्तेमाल

जदयू ने चंदन पटेल को भागलपुर, शांतनु सिंह बांका, सत्येन्द्र कुशवाहा को नालंदा, अमर कुमार सिन्हा को पटना साहिब, मनीष यादव को पाटिलीपुत्र, सुरेन्द्र चौधरी को आरा, चन्द्रभूषण राय को बक्सर, प्रभात रंजन सिंह को सासाराम, जीतेन्द्र पटेल को काराकाट, भगीरथ कुशवाहा को जहानाबाद, निर्मल कुमार सिंह को औरंगाबाद, मुकेश विद्यार्थी को गया, अजय पटेल को नवादा और जीवनलाल को जमुई लोकसभा प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें