जनसंख्या पर संजय राउत के बयान पर CM नीतीश बोले- उनकी बात नोटिस नहीं करते

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Jul 2021, 7:14 PM IST
  • उत्तर प्रदेश सरकार के जनसंख्या नियंत्रण विधेयक पर शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान पर सीएम नीतीश कुमार ने भी दो टूक जवाब दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम उनकी बातों को नोटिस नहीं करते हैं.
संजय राउत पर सीएम नीतीश कुमार का पलटवार

पटना. उत्तर प्रदेश सरकार के जनसंख्या नियंत्रण विधेयक पर शिवसेना नेता संजय राउत ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को लेकर एक बयान दिया था. संजय राउत के इस बयान पर अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पलटवार किया है. सीएम नीतीश ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि हम ऐसे लोगों के बयानों को नोटिस नहीं करते हैं. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि आप लोग जब पूछ रहे हैं तो में बता देता हूं कि उसे खुद समझ है और वह खुद कहां हैं जानते हैं. जब उनसे पूछा गया कि संजय राउत ने जनसंख्या नियंत्रण विधेयक पर बयान दिया था तो सीए ने कहा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि शिक्षा से लोगों में जागरुकता आ रही है और इससे जनसंख्या दर में भी कमी आई है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के जनसंख्या नियंत्रण विधेयक पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने हाल ही में बयान दिया था. संजय राउत ने कहा था कि अगर बिहार में जदयू के नेता योगी सरकार के इस विधेयक का विरोध करते हैं तो भाजपा को बिहार में नीतीश कुमार सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेना चाहिए. इस बयान के बाद सीएम नीतीश ने शिवसेना सांसद संजय राउत को पलटवार करते हुए जवाब दिया है.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हाल ही में जनसंख्या नियंत्रण विधेयक का पहला मसौदा जारी किया है. इस विधेयक के अनुसार प्रदेश में दो से अधिक बच्चे वाले लोगों को सरकारी योजनाओं के लाभ नहीं मिल पाएंगे नहीं वह निकाय चुनाव में उम्मीदवारी का अपना दावा ठोक सकते हैं. वहीं सरकार ने इस नीति में दो बच्चों का पालन करने वालों को राज्य की सरकारी योजनाओं से लाभ मिलने की बात कही है.

बिहार से सीधा नेपाल के लिए जल्द शुरू होगी ट्रेन, जनकपुर धाम के होंगे दर्शन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें