JDU महासचिव केसी त्यागी बोले- दीपावली के बाद सीएम पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Nov 2020, 9:17 PM IST
  • जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने हाल ही में पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि दीपावली के बाद नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. मौजूदा बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म होना है इसलिए इसे भंग करने के लिए अभी दिन हैं.
दीपावली के बाद नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे-नीतीश कुमार

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजों में एनडीए को मिले बहुमत के बाद नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू हो चुकी है. हांलाकि बिहार बीजेपी की तरफ से बाद उठ रही है कि मुख्यमंत्री बीजेपी का होना चाहिए. जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने हाल ही में पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि दीपावली के बाद नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. मौजूदा बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म होना है इसलिए इसे भंग करने के लिए अभी दिन हैं.

मंगलवार को हुए मतगणना में बीजेपी को 74, जेडीयू को 43 और वीआईपी और हम को 4-4 सीटों पर जीत मिली है. वहीं महागठबंधन में आरजेडी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर आई है जिसे 75 और उसकी सहयोगी कांग्रेस को 19 सीटों पर विजय प्राप्त हुई है. इस चुनाव में वाम दलों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है जिन्हें कुल 16 सीटें मिली हैं. हांलाकि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 जेडीयू को सबसे बड़ा नुकासन हुआ है. 

बिहार चुनाव में जीतने वाले 68 फीसदी नेताओं पर हैं आपराधिक मामले, सबसे ज्यादा RJD से

बिहार चुनाव के परिणाम के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी के अंदर से कुछ आवाज उठ रही हैं. लेकिन परिणाम आने के बाद सुशील मोदी ने साफ किया कि परिणाम में सीटे किसी की कितनी भी आए मुख्यमंत्री का चेहरा सीएम नीतीश कुमार ही होंगे. बिहार चुनाव के दौरान भी भाजपा के बड़े नेता कहते आए हैं कि जीतने के बाद मुख्यमंत्री की शपथ नीतिश कुमार ही लेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें