JDU विधायक और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन,CM नीतीश ने शोक जताया

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Apr 2021, 9:20 AM IST
  • जेडीयू विधायक और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन हुआ. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व शिक्षा मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया.
जेडीयू विधायक और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन.

पटना. जेदयू विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी का सोमवार को कोरोना के कारण निधन हो गया. जेडीयू विधायक तीन दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. सीएम नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा उनका निधन शिक्षा और राजनीति के क्षेत्र में एक अपूरणीय क्षति है. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. 

जेडीयू के तारापुर से विधायक मेवालाल चौधरी कुछ दिनों पहले कोरोना से संक्रमित हुए थे. उन्हें सांस लेने में समस्या हो रही थी जिसके बाद वह पटना के पारस अस्पताल में भर्ती थे. सोमवार की सुबह 4.30 बजे उन्होनें अंतिम सांस ली. 65 साल की उम्र में कोरोना से पूर्व शिक्षा मंत्री की मौत हुई. 

पटना में फूटा कोरोना बम, रिकॉर्ड तोड़ 2290 नए केस, जानें पूरे बिहार का हाल

बता दें कि मेवालाल चौधरी तारापुर विधानसभा से लगातार दो बार विधायक रहे हैं. विधानसभा चुनाव 2020 के बाद उन्हें शिक्षा मंत्री के पद की जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन विपक्ष के हंगामे के बाद उन्हें अपने मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. मेवालाल चौधरी भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति भी रहे हैं. कुलपति रहते हुए उनपर नियुक्ति घोटाले का आरोप लगा था. 

बिहार में कोरोना खौफनाक हुआ. कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण का असर अब मौतों के रूप में दिख रहा है. 24 घंटे में बिहार में 8690 नए कोविड मरीज मिले हैं. वहीं 76 लोगों की मौत हो गई. 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पटना हाईकोर्ट के न्यायिक कार्य 24 अप्रैल तक स्थगित  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें