JDU नेता ने उठाई CM नीतीश को नोबेल पुरस्कार देने की मांग, कहा- अल्पसंख्यकों के सच्चे फिक्रमंद

Nawab Ali, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 10:01 AM IST
  • आरजेडी छोड़ फिर से जेडीयू में वापसी करने वाले बिहार विधान परिषद के पूर्व उपसभापति सलीम परवेज ने सीएम नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार देने की मांग उठाई है. उन्होंने सीएम नीतीश को अल्पसंख्यकों का सच्चा फिक्रमंद बताया.
सीएम नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार देने की मांग. फाइल फोटो

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार देने की मांग उठी. बिहार विधान परिषद के पूर्व उपसभापति सलीम परवेज ने आरजेडी छोड़कर जेडीयू का दामन थामने के बाद यह मांग की है. परवेज सलीम ने रविवार को आरजेडी छोड़कर फिर से जेडीयू में वापसी की है. जेडीयू में शामिल होने के बाद परवेज सलीम ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके आवास पर भेंट की है. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार की मांग करते हुए उन्हें अल्पसंख्यकों का सच्चा फिक्रमंद बताया है. 

जेडीयू में शामिल होने के बाद परवेज सलीम ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए क्योंकि वो अल्पसंख्यकों के सच्चे फिक्रमंद हैं. उन्होंने आरजेडी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पार्टी में अल्पसंख्यकों की कोई इज्जत नहीं. उन्होंने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा है कि मात्र तीन किलोमीटर की दूरी पर रह रहे पार्टी के बड़े का हाल यह था कि वह राजद के समर्पित अल्पसंख्यक नेता के जनाजे तक में शामिल नहीं हुए. इसके अलावा जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा है कि पार्टी सलीम परवेज के सम्मान का ख्याल रखेगी.

कश्मीर में आतंकी हमलों में अपनों की हत्या से सहमे प्रवासी बिहार, वापसी की तैयारी

जेडीयू के राष्ट्रिय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जब तक बिहार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं तब तक अल्पसंख्यक यहां पूरी तरह सुरक्षित हैं. अल्पसंख्यक समाज के हित के खिलाफ कोई आंख उठाकर देख नहीं सकता. उन्होंने लालू यादव और राबड़ी देवी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनके राज में कितने दंगे हुए हैं सभी जानते हैं.

अनंतनाग में दो बिहारी मजदूरों की हत्या, CM नीतीश ने जम्मू कश्मीर LG से की बात

 बिहार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना हमला करते हुए बोला है कि नीतीश कुमार ने कब्रिस्तान की घेराबंदी कराई तो तेजस्वी ने मॉल की. मदरसा के शिक्षकों को नीतीश कुमार ने सातवां वेतनमान दिया. अल्पसंख्यक समाज की बच्चियों और महिलाओं के लिए हुनर कार्यक्रम चलाए जा रहे हैैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें