JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शुरू, CM नीतीश करेंगे बंगाल चुनाव पर फैसला

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 9:09 PM IST
  • जेडीयू की कार्यकारिणी परिषद बैठक की शुरुआत हो चुकी है। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू राष्ट्रिय अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ राजसभा सदस्य केसी त्यागी ने हिस्सा लिया.
जेडीयू की राष्ट्रिय कार्यकारी परिषद बैठक हुई शुरू

पटना. बिहार के पटना में जनता दल यूनाइटेड की परिषद बैठक शुरू हो गए है. इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रिय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बैठक की शुरुआत किया. इस बैठक में जेडीयू के राज्यसभा सदस्य केसी त्यागी ने भी हिस्सा लिया है. इनके अलावा जेडीयू की परिषद बैठक में अन्य नेता भी शामिल हुए है. बिहार विधानसभा चुनाव के बाद जेडीयू की यह पहली बैठक है.

जेडीयू की परिषद बैठक प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में हो रही है. जिसमे शामिल होने के लिए कई प्रदेशो से जेडीयू के नेता पटना पहुंचे है. ऐसा माना जा सकता है कि इस बैठक में पार्टी के आगे की रणनीति तय किया जाएगा. साथ ही अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल के विधान सभा चुनाव में हिस्सा लेने पर भी फैसला लिया जा सकता है. साथ ही हाल ही में अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू से भाजपा में शामिल हुए पांच विधायकों पर भी चर्चा होने की आशंका है.

CM नीतीश कैबिनेट का फैसला- बिहार में नए बनेंगे 103 नगर पंचायत, 8 नगर परिषद

मिली जानकारी के अनुसार जदयू के कार्यकारिणी परिषद बैठक में शामिल होने के लिए यूपी, पश्चिम बंगाल, झारखण्ड, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, पंजाब, हरियाणा, छत्‍तीसगढ़, कर्नाटक, तमिलनाडु, असम और दिल्ली से जदयू के प्रतिनिधि पहुँचे है. यह बैठक दो दिन तक होगी. एक 26 दिसम्बर शनिवार की शाम को, तो दूसरी 27 दिसम्बर को सुबह 11:30 पर और उसी दिन जदयू राष्ट्रिय परिषद की बैठक दोपहर 2:30 बजे से शुरू होनी है.

पटना: खून की कमी झेल रहे बच्चों में नालंदा व कुपोषण में शिवहर की स्थिति बदतर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें