यूपी विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश की जेडीयू पंचायत इलेक्शन में आजमाएगी किस्मत

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 10:53 AM IST
  • जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले साल 2021 में होने वाले पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाएगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने पार्टी स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है. 
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह( फाइल फोटो)

पटना. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले पंचायत चुनाव पूरी ताकत से लडे़गी. इसके लिए पार्टी स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि पार्टी ने दूसरे राज्यों में अपने विस्तार की योजना को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया है. इसी योजना के तहत पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले यूपी में ग्राम पंचायत के चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेगी.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा, "उत्तर प्रदेश में पार्टी के लिए अपार संभावनाएं हैं और जरूरत इस बात की है कि हम अपनी ताकत को पहचानें और उसके अनुरूप कदम उठाते हुए चुनावों में सफलता हासिल करें."

JDU अध्यक्ष आरसीपी सिंह बोले- बिहार चुनाव में चिराग पासवान की LJP ने घृणित काम किया

आरसीपी सिंह ने शनिवार को दिल्ली में उत्तर प्रदेश राज्य इकाई के पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन के विस्तार को लेकर चर्चा हुई. आरसीपी सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा, "पार्टी की नीतियों और राजनैतिक उपलब्धियों के बारे में राज्य के लोगों को विस्तार से बताएं. जनता को बताया जाए कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के विकास के लिए कौन-कौन से कदम उठाए हैं."

सुधा दूध की कीमत 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ी, 7 फरवरी से नया रेट होगा लागू, देखें दाम

आरसीपी सिंह ने उत्तर प्रदेश जदयू अध्यक्ष को बूथ कमेटी, विधानसभा कमेटी, विधानसभा प्रभारी जिला कमेटी, न्याय पंचायत कमेटी, लोकसभा प्रभारी कमेटी का गठन करने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि 12 फरवरी को इस संबंध में एक और बैठक राष्ट्रीय कार्यालय में आयोजित की जाएगी.

मंत्रिमंडल विस्तार बजट सत्र से पहले होगा, लिस्ट तैयार घोषणा बाकी: संजय जायसवाल

इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल, प्रधान महासचिव सुशील कश्यप, प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद त्यागी, युवा प्रदेश अध्यक्ष अरविंद पटेल, रमेश उपाध्याय, मनीष नंदन, शैलेन्द्र प्रसाद, हरिशंकर पटेल, भरत पटेल समेत पार्टी के अन्य नेता मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें