JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह बोले- जवानों की तरह किसानों को भी मिले पेंशन

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 12:09 AM IST
जेडीयू द्वारा आयोजित वर्चुअल सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि सीमा-सुरक्षा में लगे जवानों की तरह हमारे देश के किसान भी पेंशन के हकदार हैं.
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह 

पटना. राज्य में सत्तारूढ़ जनता दल-युनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने वर्चुअल सम्मेलन में कहा कि सीमा-सुरक्षा में लगे जवानों की तरह हमारे देश के किसान भी पेंशन के हकदार हैं. 

आरसीपी सिंह ने यह बात 'टिकाऊ खेती, खुशहाल किसान' विषय पर रविवार को जेडीयू द्वारा आयोजित  वर्चुअल सम्मेलन में कही.  उन्होंने यह भी कहा कि किसान दाता हैं, याचक नहीं. वे केवल अन्नदाता ही नहीं, प्राणदाता और रोजगारदाता भी हैं. दुनिया कि किसी फैक्ट्री ने ऐसी चीज नहीं बनाई कि आप बिना खाए जीवित रह जाएं. आगे बोला कि हमारे नेता नीतीश कुमार का सपना है कि बिहार एक विकसित प्रदेश बने.

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने इस वर्चुअल सम्मेलन में कहा कि देश के हर नागारिक की थाली में बिहार का एक व्यंजन हो, इस लक्ष्य पर हमारी सरकार काम कर रही है. आईसीएआर के पूर्व डायरेक्टर जेनरल डॉ. मंगला राय ने कहा कि बिहार देश का एकमात्र राज्य है जिसने 'रेनबो रिवोल्यूशन' की बात की. बिहार पहला राज्य है जिसने किसी एक, सबौर कृषि विश्वविद्यालय के लिए 1000 करोड़ की राशि का निवेश किया.

वर्चुअल सम्मेलन में जेडीयू के नेता संजय गांधी, नवीन आर्या, डॉ. अमरदीप, मनोज कुमार, बिपिन कुमार सिंह ( प्रदेश अध्यक्ष उत्तर बिहार) और चंदन सिंह मौजूद रहे.

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें