JDU नहीं देगी किसी दागी नेता को टिकट, पार्टी स्क्रीनिंग कमेटी जांचेगी शपथ पत्र

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 09:57 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनावों में जेडीयू ने किसी भी दागी नेता को अपना प्रत्याशी नहीं बनाने का फैसला लिया है. पार्टी के स्क्रीनिंग कमेटी सभी प्रत्याशियों के शपथ पत्र जांचेगी.
JDU नहीं देगी किसी दागी नेता को टिकट, पार्टी स्क्रीनिंग कमेटी जांचेगी शपथ पत्र

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सत्ता में विराजमान जेडीयू और सीएम नीतीश कुमार की पार्टी ने निर्णय लिया है कि उनका दल किसी दागी विधायक को अपना प्रत्याशी नहीं बनाएगा. मिली जानकारी के अनुसार ऐसे नेताओं और पार्टी के सभी सदस्यों तक यह संदेश पहुंचा दिया गया है.

जेडीयू के आधे दर्जन पार्टी सदस्यों ने रविवार की देर रता प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के यहां पहुंचकर अपना पक्ष भी रखा. डुमराव के जेडीयू विधायक ददन पहलवान और गोपालगंज विधायक अमरेंद्र पांडेय प्रमुखता अपनी बात रखने पहुंचे थे. 

मिली जानकारी के अनुसार जेडीयू डुमराव से ददन की जगह पार्टी प्रवक्ता अंजुम आर को चुनावी मैदान में उतार रहा है. इसी के साथ रविवार की रात जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष के घर कुछ वकील भी पहुंचे थे. 

बिहार चुनाव: पूर्व केंद्रीय मंत्री की बेटी शूटर श्रेयसी सिंह ने थामा BJP का हाथ

बता दें कि पार्टी के जिन प्रत्याशियों पर कोई मामला दर्ज होगा जेडीयू उनकी स्क्रीनिंग कमेटी के सामने शपथ पत्र देना होगा और ऐसे शपथ पत्र की जांच की जाएगी. जिससे बाद में आयोग किसी भी प्रत्याशी या पर्चे पर कोई आपत्ति ना जताए. 

ये भी पढ़ें- बिहार में बीजेपी के साथ मणिपुर फॉर्मुले पर चुनाव लड़ेगी चिराग पासवान की लोजपा 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें