JDU अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बिहार लौटेंगे ललन सिंह, पटना पोस्टर होर्डिंग से पटा

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 11:37 PM IST
  • बिहार में जेडीयू, बीजेपी, वीआईपी और हम के एनडीए गठबंधन की सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह जदयू अध्यक्ष बनने के बाद शुक्रवार को पहली बार बिहार आ रहे हैं. पूरा पटना होर्डिंग, पोस्टर और बैनर से पाट दिया गया है जो उत्साह आरसीपी सिंह के नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री बनने पर नजर नहीं आया था.
JDU अध्यक्ष बनने के बाद शुक्रवार को पहली बार बिहार लौटेंगे ललन सिंह

पटना. जदयू नेता आरसीपी सिंह के नरेंद्र मोदी कैबिनट में शामिल होने के बाद जनता दल यूनाइटेड के नेता राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह बिहार सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. शुक्रवार को पहली बार अध्यक्ष बनने के बाद ललन सिंह बिहार आ रहे हैं. उनके आगमन से पहले पूरी राजधानी पटना पोस्टर और हॉर्डिंगों से पट गया है. ललन सिंह के स्वागत का अलग ही उत्साह राजधानी में देखने को मिल रहा है. खास बात है कि जेडीयू में इतना उत्साह पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद भी नजर नहीं आया था.

गौरतलब है कि आरसीपी सिंह के केंद्रीय राजनीति में शिफ्ट होते ही बिहार में जेडीयू के अगले अध्यक्ष की अटकलें शुरू हो गई थी. जिसके बाद दिल्ली जेडीयू कार्यालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की एक बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह को बिहार में बीजेपी, हम और वीआईपी के गठबंधन के साथ सरकार चला रही जनता दल यूनाइटेड का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. अब ललन सिंह शुक्रवार को दिल्ली से पहली बार अध्यक्ष बनकर राजधानी पटना लौट रहे हैं.

नीतीश का बिहार कर्मचारियों को तोहफा, इस दिन से मिलेगा बढ़ा हुआ डीए महंगाई भत्ता

पटना में जगह-जगह लगे जेडीयू के हॉर्डिंग्स

जदयू के नए अध्यक्ष राजीव रंजन के आगमन को लेकर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने भी बयान दिया. प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. इससे पहले भी वे प्रदेश अध्यक्ष और सरकार में मंत्री रह चुके हैं. उमेश कुशवाहा ने आगे कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ललन सिंह पहली बार पटना आ रहे हैं तो पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं में उत्साह का होना स्वाभाविक है.

मालूम हो कि जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में बिहार एनडीए में शामिल जेडीयू के कोटे से मंत्री बनाया गया. आरसीपी सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और जेडीयू में नीतीश कुमार के बाद नंबर दो माने जाते हैं. कुछ समय पहले जब सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ा था तो आरसीपी सिंह को ही ये जिम्मेदारी दी गई थी. हालांकि, केंद्रीय मंत्री बनने के बाद आरसीपी सिंह ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद ललन सिंह को नया अध्यक्ष बनाया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें