JDU अध्यक्ष ललन सिंह का लालू परिवार पर तंज, बोले नॉन रेजिडेंट बिहारी और साइबेरियन पक्षी

Swati Gautam, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 3:49 PM IST
  • बिहार उपचुनाव के नतीजे आने के अगले दिन ही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली चले गए इस पर जेडीयू अध्यक्ष लल्लन सिंह ने कहा है कि ठंड के मौसम में जिस तरह साइबेरियन पक्षी भारत आते हैं और ठंड समाप्त होते हैं वहां से चले जाते हैं उसी तरीके से लालू फैमिली हैं. उन्होंने आगे कहा कि लालू फैमिली नॉनरेजिडेंट बिहारी यानी NRB है.
JDU अध्यक्ष ललन सिंह का लालू परिवार को कहा नॉन रेजिडेंट बिहारी और साइबेरिन पक्षी. फाइल फोटो

पटना. बिहार की राजनीति में उपचुनाव के नतीजे आने के बाद से नेताओं की बयानबाजी तेज हो गई है. इस बार के चुनाव में बिहार की दोनों सीटों पर आमने-सामने की भिड़ंत जदयू और राजद के उम्मीदवारों के बीच ही रही लेकिन यह भिडंत सिर्फ चुनावों तक सीमित नहीं रही. चुनावों के नतीजे आ जाने के बाद भी लालू फैमिली पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने निशाना साधा है. बिहार में उपचुनाव के नतीजे आने के अगले दिन ही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली चले गए थे इस पर लालू यादव की तुलना साइबेरियन पक्षी से करते हुए जेडीयू अध्यक्ष लल्लन सिंह ने कहा कि ठंड के मौसम में जिस तरह साइबेरियन पक्षी भारत आते हैं और ठंड समाप्त होते हैं वहां से चले जाते हैं उसी तरीके से लालू फैमिली हैं.

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने आगे कहा कि लालू फैमिली नॉनरेजिडेंट बिहारी यानी NRB है. माल बनाना ही लालू फैमिली का काम है. नीतीश कुमार पूरे बिहार की चिंता करते हैं तो लालू यादव अपने घर भरने की चिंता करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि लालू यादव ने चुनाव के अगले ही दिन दिल्ली जाने पर ललन सिंह ने कहा कि इसमें आश्चर्य की कोई बात नहीं है. यह होना ही था. वो लोग बिहार में कब रहते हैं. बाढ़ आती है तब भी वो बिहार से बाहर रहते हैं, कोरोना महामारी में भी लालू फैमिली दिल्ली में दुबकी थी. लल्लन सिंह ने लिए यादव की चुटकी लेते हुए आगे कहा कि चुनाव आया तो प्रचार करने आए और चुनाव खत्म हुआ, हार गए तो दिल्ली चले गए.

पेट्रोल-डीजल के दाम घटना सब नाटक, चुनाव बाद सरकार फिर बढ़ा देगी रेटः लालू यादव

मालूम हो कि बिहार उपचुनाव 2021 में जदयू उम्मीदवारों ने दोनों सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. इस पर जदयू अध्यक्ष ने लालू परिवार पर जमकर प्रहार किया है. जदयू अध्यक्ष ने कहा कि लालू यादव और तेजस्वी यादव को ना तो बिहार से प्रेम है और ना ही बिहार के विकास से प्रेम है. उन दोनो को तो बिहार के लोगों से भी प्रेम नही है. लल्लन सिंह ने आगे कहा कि लालू यादव ने कभी सोचा नहीं होगा कि बिहार का बजट 2 लाख 18 हज़ार करोड़ का होगा, यह नीतीश कुमार की सरकार बनी तभी संभव हुआ है. लालू फैमिली का एक ही काम है माल बनाना.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें