मोदी कैबिनेट विस्तार: नए मंत्री बनने की अटकलों के बीच RCP सिंह दिल्ली रवाना

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 3:22 PM IST
  • नरेंद्र मोदी सरकार अपने कैबिनेट का विस्तार कर रही है. केंद्र सरकार कैबिनेट विस्तार में कई नेताओं को मंत्री मंडल में जगह मिल सकती है, वहीं जदयू के अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं.
JDU अध्यक्ष आरसीपी सिंह पटना से दिल्ली के लिए हुए रवाना

पटना. मोदी सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है. खबरों के अनुसार मोदी सरकार अपने कैबिनेट का विस्तार 8 जुलाई को करने जा रही है. मोदी सरकार के इस कैबिनेट विस्तार में जदयू भी शामिल हो रही है. इसके लिए जदयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. मोदी सरकार जदयू अध्यक्ष को अपने मंत्रिमंडल में जगह दे सकती है.

मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार में कई नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. वर्तमान में जिन मंत्रियों पर अतरिक्त विभाग हैं उन्हें उनसे मुक्ति देकर फेरबदल किया जा सकता है. फेरबदल की चर्चा के बीच, कई नेताओं के नाम सुर्खियों में है - जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और लोजपा नेता पशुपति पारस, जिन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग के खिलाफ बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के तख्तापलट का नेतृत्व किया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने दूसरे कार्यकाल में दो साल से अधिक समय हो गया है. इसलिए मोदी सरकार अपने मंत्रिमंडल परिषद में सुधार करने के लिए तैयार है. बता दें 19 जुलाई से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र से पहले मंत्रिमंडल में फेरबदल होना है. बता दें कि इस समय मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्रिमंडल में 53 मंत्री हैं. इस कैबिनेट विस्तार के बाद अब 81 सदस्य हो सकते हैं जिसमें 28 नए लोगों को मंत्री पद की शपथ मिल सकती है.

LJP नेता पशुपति पारस बन सकते हैं केंद्र में मंत्री, अमित शाह ने की फोन पर बात

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें