JDU ने नॉर्थ-ईस्ट कार्यकारिणी परिषद का किया पुनर्गठन, एनएस लोथा बने संयोजक

Smart News Team, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 9:36 PM IST
  • जदयू आगामी चुनावों में पार्टी को मजबूती से पेश करने के लिए तैयारियों में जुट गई है. जेडीयू ने नॉर्थ-ईस्ट कार्यकारिणी परिषद का मंगलवार को पुनर्गठन किया है. जिसमें एनएस लोथा को संयोजक बनाया गया है. 
JDU ने नॉर्थ-ईस्ट कार्यकारिणी परिषद का किया पुनर्गठन.

पटना. जनता दल यूनाइटेड देशभर में आने वाले चुनावों की तैयारी में जुट गई है. जदयू नॉर्थ-ईस्ट में भी अपनी पकड़ को मजबूत करने का प्रयास कर रही है. जेडीयू ने नॉर्थ-ईस्ट कार्यकारिणी परिषद का पुनर्गठन कर दिया है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मंगलवार को घोषित किया कि इस कार्यकारिणी परिषद में 13 सदस्य होंगे. जेडीयू के वरिष्ठ नेता एनएस लोथा को कार्यकारिणी परिषद का संयोजक बनाया गया है. इसी के साथ राष्ट्रीय महासचिव संजय झा समेत 12 को सदस्य बनाया गया है.

जदयू की नॉर्थ-ईस्ट कार्यकारिणी परिषद 15 सितंबर से प्रभावी होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पुनर्गठन की गई इस कार्यकारिणी परिषद में राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी, राष्ट्रीय सचिव संजय झा, नॉर्थ ईस्ट प्रभारी अफाक अहमद खान, रामप्रीत मंडल, अनिल हेगड़े, अरुणाचल प्रदेश के अध्यक्ष, नागालैंड के अध्यक्ष, मणिपुर के अध्यक्ष, त्रिपुरा के अध्यक्ष, मेघालय के अध्यक्ष, मिजोरम के अध्यक्ष और सिक्किम के अध्यक्ष को कार्यकारिणी परिषद में सदस्य बनाया गया है. 

बिहार में आशा कार्यकर्ता और PDS दुकानदार भी लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव, EC का फैसला

जदयू अपने को मजबूत करने की तैयारी में पूरी तरह से जुट गई है. 9 सितंबर को जदयू समीक्षा बैठक होगी. इसमें पार्टी के सभी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष शामिल होंगे. इसकी जानकारी बिहार जदयू अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने दी है. उमेश कुशवाहा के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी शामिल होंगे और पार्टी की मजबूती और विस्तार को लेकर चर्चा करेंगे.  

यूपी चुनाव की तैयारी में लगे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप, जल्द कर सकते हैं अखिलेश यादव से मुलाकात

उमेश कुशवाहा ने बताया कि बिहार में पार्टी को मजबूत करने के लिए कई अभिनयान चलाए जा रहे हैं. 9 सितंबर को उन कार्यों की भी समीक्षा की जाएगी. अगर कहीं कोई कमी होगी तो उसे पूरा करने के प्रयास किए जाएंगे और अभियान को भी तेज किया जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें