JEE Advanced result 2020: बिहार के वैभव राज ने हासिल की AIR3, पटना से हितेश टॉपर

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 01:55 PM IST
  • बिहार के बेगुसराय के रहने वाले वैभव राज ने जेईई एडवांस परीक्षा रिजल्ट 2020 में ऑल इंडिया 3 रैंक हासिल की है. पटना के हितेश आनंद 139 वीं रैंक से पटना के टॉपर बने हैं.
JEE Advanced result 2020: बिहार के वैभव राज ने हासिल की AIR3, पटना से हितेश टॉपर

पटना. जेईई एडवांस रिजल्ट 2020 की रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बिहार के वैभव राज ने एडवांस परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 3 हासिल की है. बिहार के ही शुभ कुमार को ऑल इंडिया 117 वीं रैंक हासिल हुई. वहीं पटना के टॉपर हितेश आनंद ने 139 वीं रैंक हासिल की है. 

बिहार के वैभव राज बेगुसराय से हैं उन्होनें अपनी सफलता का राज बताते हुए कहा कि उनकी तैयारी अच्छी थी और उन्हें अपनी तैयारी पर भरोसा था. वैभव ने बताया कि वह 2018 में कोटा गए थे और वहां आईआईटी में एडमिशन का सपना देखा था. वह अपनी मां के साथ रहते थे और मां ने ही उन्हें पूरा सपोर्ट किया. वैभव ने बताया कि जईई मेन में उनकी ऑल इंडिया 45वीं रैंक आई थी.

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (IIT Delhi) ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम एडवांस के नतीजे सोमवार को अधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए गए. साल 2020 में जेईई एडवांस में 1.5 लाख छात्र शामिल हुए थे. नतीजे जारी होने पर शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके सभी छात्रों को बधाई दी.  

इसरो प्रतियोगिता में फुलवारी की छात्रा ने बढ़ाया पटना का मान

इसी के साथ उन्होनें उन छात्रों को भी संदेश दिया जिनकी इस साल कोई रैंक नहीं आई है. उन्होनें कहा कि उनके लिए बहुत से मौके हैं, छात्रों को यह याद रखना चाहिए कि कोई भी परीक्षा उन्हें परिभाषित नहीं कर सकती है. जेईई एडवांस परीक्षा रिजल्ट जारी होने के बाद आईआईटी कट ऑफ जारी करेगा. बता दें कि छात्र कल से जोसआ काउंसलिंग के लिए आवदेन कर सकते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें