बिहार में आज 30 हजार अभ्यर्थी देंगे JEE Advanced की परीक्षा, ये है गाइडलाइंस

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 7:05 AM IST
  • आज बिहार के 11 शहरों के 72 केंद्रों पर जेईई एडवांस की परीक्षा आयोजित होगी. परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को इन गाइडलाइंस का पालन करना होगा.
आज 30 हजार अभ्यर्थी देंगे JEE Advanced परीक्षा.

पटना. आज 27 सितंबर को पटना सहित पूरे देश में जेईई एडवांस की परीक्षा आयोजित होगी. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. बिहार के 11 शहरों में 72 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित होगी. लगभग 30,000 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. पटना में कुल 15,000 से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. 

कोरोना काल में हो रही इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को कुछ अत्तरिक्ति सावधानियां बरतनी होगी. बिना मास्क के अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान बड़े बटन वाले कपड़े पहनने की मनाही है. इसके अलावा चेन, अंगूठी, ब्रेसलेट, ईयर रिंग्स हेयर पिन और संबंधित सामान भी पहनने की मनाही है. अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर चप्पल और सैंडल पहनकर आने के लिए सलाह दिया गया है.

लालू यादव ने बिहार में राजनीतिक बदलाव का किया आह्वान, नीतीश सरकार पर साधा निशाना

कंकरबाग में यूनिकसेप्ट परीक्षा केंद्र का प्रबंधक अजय सिंह ने कहा कि हम परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार हैं. इस बार भीड़ जेईई मेन एग्जाम से कम होगी. परीक्षा हॉल, कंप्यूटर, सीढ़ी और स्पर्श को पहले ही सैनिटाइज कर दिया गया है. परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी और कर्मचारी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करेंगे.

जाली नोटों को लेकर मुंबई NIA की पटना में छापेमारी, 2 मोबाइल, 10 डायरी जब्त

परीक्षा केंद्रों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की और से जारी एसओपी का पालन किया जाएगा. परीक्षा केंद्र पर एक दिन पहले अभ्यर्थी पहुंच गए हैं, ताकि देरी न हो. हाल ही में बिहार के दरभंगा जिले की एक नीट अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर 10 मिनट की देरी हो जाने के कारण परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया गया, जिस कारण नीट अभ्यर्थी का परीक्षा छूट गया. अभ्यर्थी का एक साल बेकार चला गया. इसी से सबक लेते हुए पटना में कई अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर एक दिन पहले पहुंच गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें