3 अक्टूबर को होगी JEE एडवांस्ड की परीक्षा, HRD मंत्री प्रधान ने दी जानकारी

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Jul 2021, 11:45 PM IST
  • केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने ट्वीट में कहा कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस्ड की परीक्षा इस साल 3 अक्टूबर 2021 को आयोजित होगी. केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि सख्ती से पालन किया जाएगा.
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने ट्वीट में इस बात की जानकारी दी.

पटना. देश के 23 आईआईटी में नामांकन के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस्ड की तारीख की घोषणा कर दी गई है. यह परीक्षा इस साल 3 अक्टूबर 2021 को आयोजित होगी. दरअसल, जेईई मेन में बेहतर स्कोर करने वाले सफल अभ्यर्थियों में 2.5 लाख छात्रों को जेईई एडवांस की परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा.

बताते चलें कि साल 2020 में देश के 23 आईआईटी संस्थानों में 12,463 सीटों पर छात्रों को प्रवेश दिया गया था. जबकि इससे कम अंक वाले छात्र को देश के बेहतर एनआईटी में एडमिशन का मौका मिलता है. इस परीक्षा के आयोजन के बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जानकारी दी. उन्होंने यह जानकारी अपने एक ट्वीट के जरिए दी.

CBSE ने टर्म वाइज सिलेबस और इंटरनल असेसमेंट के लिए गाइडलाइंस की जारी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने ट्वीट में कहा कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस्ड की परीक्षा इस साल 3 अक्टूबर 2021 को आयोजित होगी. उन्होंने अपने ट्वीट में आगे जानकारी दी कि इस परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें