JEE Main 2022: फरवरी में चुनाव, तो मार्च में होगी जेईई मुख्य परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Wed, 29th Dec 2021, 1:55 PM IST
  • जॉइन्ट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) मेन्स (JEE Main 2022 date) परीक्षा की शुरुआत फरवरी के बजाय मार्च महीने से हो सकती है. यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव के चलते जेईई मेन्स परीक्षा में एक महीने की देरी होने की संभावना है.
जेईई मेन्स परीक्षा मार्च से हो सकती है शुरू (फाइल फोटो)

पटना: देश भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली जेईई मेन्स 2022 में देरी हो सकती है. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में फरवरी में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. इस कारण जॉइन्ट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) मुख्य परीक्षा 2022 फरवरी के बजाय मार्च में आयोजित हो सकती है. जेईई मेन्स 2022 की तारीख और शेड्यूल जल्द ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी की जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगले साल चुनाव के चलते जेईई मेन्स का परीक्षा कार्यक्रम एक महीना आगे खिसकाने पर विचार किया जा रहा है. केंद्र सरकार ने इस साल से परीक्षा चार बार (फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई महीने में) आयोजित करने का फैसला किया है. 

CBSE ने बनाया कॅरियर गाइडेंस: कॉलेज व कोर्स की जानकारी काउंसिलिंग पोर्टल पर

हालांकि पांच राज्यों में चुनाव के चलते फरवरी में जेईई मेन्स एग्जाम कराना संभव नहीं है. ऐसे में अब परीक्षार्थियों को मार्च तक का इंतजार करना पड़ सकता है. अगर पहला एग्जाम मार्च में हुआ तो दूसरा अप्रैल, तीसरा मई और चौथा जून महीने में आयोजित किया जाएगा.

फिलहाल अभी तक जेईई मेन्स की तारीखों के आगे खिसकने को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. जेईई मेन्स देने वाले छात्र एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. नया परीक्षा शेड्यूल जल्द ही जारी होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें