JEE Main NEET Exam 2021 :अगले हफ्ते हो सकता है तारीखों का ऐलान, जानें अपडेट

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 12:04 PM IST
  • JEE Main NEET Exam 2021: जेईई मेन और नीट की परीक्षा को लेकर सरकार विचार कर रही है. पहले ही परीक्षा में काफी देरी हो चुकी ऐसे में परीक्षा आयोजित कराने पर चर्चा चल रही है.
JEE Main NEET Exam

कोरोना के कारण शिक्षा के क्षेत्र में काफी प्रभाव पड़ा है. ऐसे में कई परीक्षाएं या तो रद्द हो गई या उसकी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया. हालात धीरे-धीरे काबू में आ रहे हैं. ऐसे में जरूरी परीक्षाओं को लेकर विचार किया जा रहा है. जेईई मेन (JEE Main) और नीट (NEET) की परीक्षा को लेकर सरकार विचार कर रही है. पहले ही परीक्षा में काफी देरी हो चुकी ऐसे में परीक्षा आयोजित कराने पर चर्चा चल रही है. शिक्षा मंत्रालय के स्तर पर इन दोनों परीक्षाओं को जुलाई से अगस्त के बीच कराने की सहमति बन रही है.

जुलाई-अगस्त तक परीक्षा कराने पर विचार

कहा जा रहा है कि अगले दो से तीन दिनों के भीतर दोनों परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित किए जा सकते हैं. कोरोना के कारण परीक्षा में देरी की गई है. लेकिन अब कोरोना के मामले कम हो रहे हैं. ऐसे में इंजीनियरिंग में दाखिले से जुड़ी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन और मेडिकल में दाखिले से जुड़ी राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को लेकर जल्द ही तारीखों की घोषणा होने की संभावना है. शिक्षा मंत्रालय से जुड़े सूत्रों की माने तो अगले दो हफ्तों में कुछ राज्यों की स्थिति में सुधार आता है तो जल्द ही परीक्षा आयोजित की जाएगी.

IFFCO Recruitment 2021: इफको में निकली इन पदों के लिए वैकेंसी जल्द करें अप्लाई

 

दो-तीन दिनों में परीक्षा की तारीखों की हो सकती है घोषणा

इसके अलावा मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा अगर आयोजित की जाती है तो उसे ज्यादा लंबा नहीं खींचा जाएगा. क्योंकि तीसरी लहर को लेकर भी आशंका जताई जा रही है. परीक्षा को लेकर मंत्रालय में गंभीरता से इसपर बात चल रही हैं. सहमति बनने पर एक दो दिनों में परीक्षा की तारीखो की जानकारी दे दी जाएगी. मंत्रालय ने इन परीक्षाओं को स्थगित करते समय कहा था कि स्थिति सामान्य होने पर कभी भी 15 दिन की नोटिस पर इन्हें कराया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें