JEE Main Result 2021: जेईई मेन का रिजल्ट जारी, बिहार के वैभव विशाल, सत्यदर्शी और ऋचा कुमारी ने किया टॉप

Priya Gupta, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 2:55 PM IST
  • जेईई-मेन का परिणाम घोषित कर दिया गया.नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से बुधवार को पूरा डिटेल जारी कर दिया है.
JEE Main Result 2021:

पटना: इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया गया है.नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से बुधवार को पूरा डिटेल जारी कर दिया है. इस परीक्षा में बिहार के तीन टॉपर हुए हैं.  वैभव विशाल, सत्यदर्शी और ऋचा कुमारी टॉप स्थान प्राप्त करने वाली लिस्ट में शामिल है. वैभव दो बार 100 पर्सेंटाइल प्राप्त करने वाले छात्र बने हैं. सत्यदर्शी ने एक बार 100 पर्सेंटाइल प्राप्त किया है. वहीं लड़कियों में ऋचा 99.88 पर्सेंटाइल प्राप्त कर टॉपर बनी है.

इस साल से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेन साल में चार बार आयोजित की जा रही है ताकि छात्रों को अपने स्कोर में सुधार का मौका मिल सके. पहला चरण फरवरी में और दूसरा मार्च में आयोजित किया गया था. अगले चरण की परीक्षायें अप्रैल और मई में होनी थी, लेकिन देश में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए उन्हें स्थगित कर दिया गया था. तीसरा चरण 20-25 जुलाई तक आयोजित किया गया था जबकि चौथा चरण 26 अगस्त से दो सितंबर तक आयोजित किया गया था.

26 अगस्त को है जेईई मेन Exam, परीक्षा से पहले जानें क्या करें क्या न करें

इस परीक्षा में देशभर से परीक्षा में 9 लाख 39 हजार से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे. इसमें लड़कों की संख्या 6 लाख 58 हजार 939 और लड़कियों की संख्या 2 लाख 80 हजार 67 थी. परीक्षा में शामिल होने के लिए 10 लाख 48 हजार 12 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.पर कुछ छात्र कोरोना और तैयारी नहीं होने की वजह से परीक्षा में शामिल नहीं हो सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें