JEE Main Exam: परीक्षा में शामिल होने पहले इन खास बातों को जरूर जानें स्टूडेंट्स

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Jul 2021, 2:33 PM IST
  •  20 जुलाई से शुरू तीसरे चरण की JEE Main Exam परीक्षा में अनियमितता को रोकने के लिए इस बार फेस रीडर से उम्मीदवारों की पहचान की जाएगी.
JEE Main Exam

एनटीए (NTA) तीसरे फेज जेईई मेन परीक्षा 20 जुलाई 2021 को आयोजित करेगा. जिसकी तैयारी कर ली गई है. इस परीक्षा में इस बार फेस रीडर से उम्मीदवारों की पहचान की जाएगी. इस बारे में ऑब्जवर्रों को ट्रेनिग दे दी गई है. 20 जुलाई से शुरू तीसरे चरण की परीक्षा में अनियमितता को रोकने के लिए यह फैसला किया गया है. तीन दिन दो पाली में परीक्षा होगी. वहीं 22 जुलाई को केवल दूसरे पाली में परीक्षा होगी. परीक्षा में शामिल होने से पहले स्टूडेंट्स को बाहर न निकलने के लिए शपथ पत्र देना होगा. पहले पाली में होने वाली परीक्षा में सुबह 7 बजे से ही एंट्री शुरू हो जाएगी.

डायबिटिक स्टूडेंट्स के लिए छूट

डायबिटिक स्टूडेंट्स पारदर्शी थैले में खाने का सामान ला सकते हैं. एनटीए के सीटी कॉर्डिनेटर मनोज कुमार झा ने बताया है कि मास्क परीक्षा केंद्र पर ही मिलेगा एडमिट कार्ड और पेन के अलावा किसी भी चीज को ले जाने की अनुमति नहीं है. जो भी परीक्षार्थी डायबिटिक है उन्हें खाने के लिए छूट दी गई. है. ऑब्जवर सुबग से ही मौजूद रहेंगे, कोरोना के सभी गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

BIT Mesra में इस कोर्स को लिए नहीं देना होगा कोई एंट्रेस एग्जाम, डायरेक्ट एडमिशन

दिए गए निर्देश के अनुसार होगी परीक्षा

एडमिट कार्ड पर दिए गए स्लॉट का पालन कर अपने समय पर स्टूडेंट्स को परीक्षा सेंटर पहुंचना होगा. परीक्षा केंद्र पर प्रवेश के लिए पहचान पत्र के साथ अपनी एडमिट कार्ड दिखाना होगा. बता दें, वर्ष 2021 में एनटीए जेईई मेन 4 बार आयोजित की जा रही है. एनटीए ने जेईई मेन 2021 के तीसरे चरण के एडमिट कार्ड 13 जुलाई को jeemain.nta.nic.in पर जारी कर दिए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें