विरोध के बाद भी कोरोना काल में आज JEE Mains परीक्षा, 1 घंटा पहले करें रिपोर्ट

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 07:57 AM IST
  • कोरोना काल में जेईई मेन की परीक्षा को लेकर देशभर में विरोध चल रहा है. वहीं बिहार ने आज पहला एग्जाम लेने की पूरी तैयारी कर ली है. छात्रों को परीक्षा केंद्र पर समय से एक घंटा पहले पहुंचने के लिए कहा गया है. परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले सेंटर के गेट बंद कर दिए जाएंगे.
बिहार में आज जेईई मेन की पहली परीक्षा.

पटना. कोरोना काल में जेईई मेन की परीक्षा का विरोध चल रहा है लेकिन सरकार ने कदम पीछे नहीं हटाते हुए आज पहला एग्जाम लेने की तैयारी कर ली है. बिहार में आज पहली परीक्षा है जिसमें सभी सेंटरों पर छात्रों को एग्जाम से एक घंटा पहला रिपोर्ट करना होगा. परीक्षा सेंटर पर पदाधिकारियों को निर्देशित कर दिया है. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क समेत परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

परीक्षा केंद्रों पर छात्रों को एक घंटा पहले आना होगा. एग्जाम शुरू होने से आधे पहले सेंटर के प्रवेश द्वार बंद कर दिए जाने के आदेश हैं. देशभर में 8.58 लाख छात्र परीक्षा देंगे. एनटीए के अनुसार बिहार में 61 हजार से ज्यादा छात्र परीक्षा देंगे. छात्रों को अपना एक पासपोर्ट साइज फोटो, एडमिट कार्ड और एक ओरिजनल आईडी प्रूफ साथ ले जाना अनिवार्य है. 

कांग्रेस का 1 सितंबर से शुरू होने जा रहा वर्चुअल महासम्मेलन शोक के कारण स्थगित

जेईई मेन की परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित की जाएगी जिसमें दो शिफ्ट में पेपर लिया जाएगा. सुबह 9.30 से 12.30 बजे तक पहली शिफ्ट का एग्जाम होगा. वहीं दोपहर 2.30 बजे से 5.30 बजे तक दूसरी शिफ्ट का एग्जाम लिया जाएगा. इस दौरान छात्रों की सभी सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा. 

पटना: FIR होने पर बोले तेजप्रताप यादव- मुझपर नहीं झारखंड सरकार के खिलाफ हो केस

परीक्षा केंद्रों में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन किया जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें