JEE Mains 3rd Exam Result: जेईई मेन्स तीसरे चरण की परीक्षा का रिजल्ट जल्द, जानें

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 1:43 PM IST
  • जेईई मेन की तीसरी चरण की परीक्षा का रिजल्ट इसी सप्ताह आ सकता है। जिसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है. साथ ही JEE MAIN चौथे चरण की परीक्षा का एडमिट कार्ड 10 अगस्त को जारी किया जाएगा.
JEE Mains 3rd Exam Result: जेईई मेन्स तीसरे चरण की परीक्षा का रिजल्ट जल्द, जानें डेट

पटना. जेईई मेन के तीसरे चरण की परीक्षा का परिणाम इसी सप्ताह में घोषित होने की उम्मीद है. जिसको जारी करने की तैयारियां शुरू कर दी गई है. साथ ही तीसरे चरण के परीक्षा का मॉडल पेपर भी जल्द जारी कर दिया जाएगा. इसके अलावा जेईई मेन के चौथे चरण के परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करने की डेट जारी कर दी है है. घोषणा के अनुसार जेईई मेन के चौथे चरण के एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 10 अगस्त को जारी किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार जेईई मेन के चौथे चरण की परीक्षा 26 अगस्त से लेकर 2 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा. जिसको लेकर भी तैयारियां शुरू कर दी गई है. वहीं चौथे चरण की परीक्षा के लिए अभी तक 7.32 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवा चुके है. जिन छात्रों का पहले के परीक्षा में अच्छे स्कोर नहीं आए है उनके लिए अंतिम मौका होगा अपने स्कोर को सुधारने में. क्योकि चारों चरणों मे सबसे बेहतर स्कोर के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन आगे की परीक्षा जेईई एडवांस के लिए किया जाएगा. 

BECIL में नौकरी का मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

जेईई मेन के स्कोर के आधार पर ही अभ्यर्थियों का चयन एनआईआईटी कॉलेज में एडमिशन होता है. इसी तरह बिहार के इंजीनियर कॉलेज में भी इसी स्कोर के आधार पर छात्रों का चयन होगा. बता दें कि बिहार में 38 इंजीनियरिंग कॉलेज है. जिसमें 10 हजार सीटें है. जिसमें नामांकन की प्रक्रिया अक्टूबर से शुरू होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें