JEE Mains Result 2020: शुभ कुमार बिहार से टॉपर, लकड़ियों में आकृति ने मारी बाजी

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Sep 2020, 8:07 AM IST
  • JEE मेन परीक्षा में पटना के बेली रोड के रहने वाला शुभ कुमार बिहार टॉपर बने हैं. वहीं लड़कियों में आकृति पांडेय ने 99.9599641 परसेंटाइल हासिल कर बिहार में टॉपर बनी हैं.
शुभ कुमार.

पटना. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मुख्य परीक्षा (JEE Main 2020) के नतीजे जारी कर दिए हैं. इस परीक्षा में पटना के बेली रोड के रहने वाला शुभ कुमार बिहार टॉपर बने हैं. वहीं लड़कियों में आकृति पांडेय ने 99.9599641 परसेंटाइल हासिल कर बिहार में टॉपर बनी हैं. जेईई मेन 2 के परीक्षा परिणाम घोषित हुए जिसमें बिहार में शुभ कुमार के परसेंटाइल सबसे ज्यादा है. जेईई मेन 2 में पटना के शुभ कुमार के सर्वाधिक 99.99 परसेंटाइल मिले हैं. बता दें कि शुभ कुमार को इससे पहले जईई मेन 1 में भी 99.9972 परसेंटाइल हासिल हुए थे.

पटना हाइकोर्ट की पहल, नगर निगम सफाईकर्मियों की हड़ताल खत्म, सरकार वेतन दे

बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि जेईई मेन रिजल्ट घोषित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही नतीजे जारी कर दिए जाएंगे. जेईई मेन का रिजल्ट ऑफिशयल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी कर दिया गया है. अभ्यर्थियों को यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ वहां लॉगइन करना होगा लेकिन अगर आप पासवर्ड भूल गए हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आपको बस अपना पासवर्ड पाने के लिए Forgot password लिंक पर क्लिक करना होगा. यहां पासवर्ड रिकवरी का ऑप्शन होगा जिसके लिए अपना मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी देना होगा. इसके बाद आपके मोबाइल पर एक कोड भेजा आएगा. अब इस कोड के जरिए नया पासवर्ड सेट कर सकते हैं और लॉगइन कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें