पटना

पलटी मारेंगे जीतन राम मांझी? नीतीश की तारीफ कर अटकलों को दी हवा, RJD को टेंशन

Smart News Team, Last updated: 15/06/2020 06:23 PM IST
  • जीतन राम मांझी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ कर सियासी हलचल तेज कर दी है। जीतन राम मांझी ने चुनावी साल में मुख्यमंत्री नीतीश की खुलकर तारीफ की है और एक तरह से देखा जाए तो राजद को अल्टीमेटम देकर राजनीतिक अटकलों को हवा दे दी है।
Bihar CM Nitish Kumar with Jitan Ram Manjhi (File Photo)

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में सियासी हलचलें तेज हो गईं हैं। इस साल अक्टूबर-नवंबर तक होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ही सियासी बैठकों का दौर जारी है। ताजा मामला हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से है, जिन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ कर सियासी हलचल तेज कर दी है। जीतन राम मांझी ने चुनावी साल में मुख्यमंत्री नीतीश की खुलकर तारीफ की है और एक तरह से देखा जाए तो राजद को अल्टीमेटम देकर राजनीतिक अटकलों को हवा दे दी है।

दरअसल, पटना में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान हम के मुखिया जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अच्छा काम कर रहे हैं। वह संवेदनशील भी हैं, मगर जमीन पर उनके निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है। पदाधिकारी सरकारी आदेशों का सही कार्यान्वयन नहीं कर रहे हैं। इसलिए वास्तविक नतीजा नहीं सामने आ रहा है। मनरेगा और क्वारंटाइन सेंटरों में घोटाला हो रहा है। मजदूरों को पैसा नहीं मिल रहा है।

हालांकि, जीतन राम मांधी ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से सारे राहत कार्य में जनप्रतिनिधियों को शामिल करने और मामले की जांच के लिए फ्लाइंग स्क्वायड बनाने की मांग की थी। मगर सरकार ने उसे नहीं माना। इसके अलावा, उन्होंने महागठबंधन में समन्वय समिति के गठन को लेकर साफ-साफ अल्टमेटम दे दिया है। जीतन राम मांझी ने कहा कि अगर 25 जून तक महागठबंधन में कोई समन्वय समिति नहीं बनती है तो वह कोई भी निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र होंगे।

आगे उन्होंने कहा कि पहले उन्होंने राजद समेत महागठबंधन के अन्य बड़े दलों को 30 दिसंबर तक महा समन्वय समिति के गठन का अल्टीमेटम दिया था, मगर इसके बाद लॉकडाउन आने से उन्होंने इस पर जोर नहीं दिया था और मेरी मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। मगर अब मैंने अब 25 जून की डेड लाइन दी है।

महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर उन्होंने कहा कि महागठबंधन ने अभी मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं किया है। यह चेहरा समन्वय समिति तय करेगी। बता दें कि जीतन राम मांझी को नीतीश कुमार ने ही मुख्यमंत्री बनाया था।

अन्य खबरें