राहुल से मिलने और कांग्रेस में जाने की अटकलों को कन्हैया ने किया खारिज, बोले- राजनीति में ऐसा...

Prachi Tandon, Last updated: Thu, 9th Sep 2021, 7:36 PM IST
  • कन्हैया कुमार ने लेफ्ट पार्टी सीपीआई को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने की अफवाहों का खंडन कर दिया है. जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा है कि राजनीति में तो यह होता रहता है.
कन्हैया कुमार(फाइल फोटो)

पटना. विजय स्वरूप. 

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया है. कन्हैया कुमार ने कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात की अफवाहों का भी खंडन किया है. कन्हैया कुमार ने कहा कि उनके कांग्रेस जाने की चर्चाओं में किसी तरह की सच्चाई नहीं है. कन्हैया कुमार ने इसी के साथ कहा कि वह मुख्यधारा की राजनीति में हैं और एक राष्ट्रीय पार्टी के सदस्य हैं. इसी के साथ उन्होनें कहा कि राजनीति में यह सब होता है, यहां कई लोगों से संपर्क होता है. फिलहाल वह पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारणी में शामिल होने के लिए दिल्ली में हैं

कन्हैया कुमार ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा कि वह किसी से भी नहीं मिले हैं. इसी के साथ उन्होनें कहा कि जिस बात से कांग्रेस में जाने की चर्चा को हवा मिली है, वह उनकी और कांग्रेस नेता जावेद की साथ में तस्वीर के कारण मिली है. कन्हैया कुमार ने बताया कि हाल में उन्होनें कांग्रेस नेता नदीम जावेद के साथ दिल्ली में लंच किया था. कन्हैया कुमार ने एचटी से बातचीत में बताया कि नदीम जावेद एनएसयूआई के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष, भारतीय युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव, कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मीडिया पैनलिस्ट हैं और उन्होनें हमारी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी. इसी के साथ कन्हैया कुमार ने कहा कि जहां तक सवाल प्रशांत किशोर का है तो लोकसभा चुनाव में मेरी हार के बाद से हम अक्सर बात करते रहे हैं. 

प्रशांत किशोर ने कन्हैया कुमार को राहुल गांधी से मिलाया, लेफ्ट से कांग्रेस में जाने की अटकलें

बता दें कि हाल में कन्हैया कुमार के सीपीआई को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के अटकलें चल रही थीं. जिसको अब कन्हैया कुमार ने खुद खारिज कर दिया है. सूत्रों का कहना था कि प्रशांत कुमार ने कन्हैया की मुलाकात राहुल गांधी से भी करवाई है. हालांकि कांग्रेस के नेताओं ने इस बात को लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें