BSEB मैट्रिक परीक्षा: पहले दिन विज्ञान का पेपर, 82 छात्र निष्कासित

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Feb 2021, 10:42 PM IST
  • बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल में परीक्षा देकर बाहर आई अंजलि नाम की छात्रा ने बताया कि विज्ञान विषय के प्रश्न काफी कठिन थे. खासकर, बॉयोलॉजी और केमेस्ट्री में अधिक परेशानी हुई. अंजलि ने आगे बताया कि कई सवाल तो वो ठीक से समझ भी नहीं पाई. साथ उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और स्कूल बंद होने के कारण भी परीक्षा में दिक्कतों का सामना करना पड़ा.
बिहार बोर्ड के आंकड़े के मुताबिक करीब 16 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए.

पटना- कोरोना महामारी के बीच बिहार बोर्ड के 10वीं की परीक्षा के पहले दिन लाखों परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया. बुधवार को बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा का पहला दिन था. यह परीक्षा राज्य के 1525 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई. पहले दिन तकरीबन 16 लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया. बिहार बोर्ड के अधिकारिक आंकड़े के मुताबिक पहली पाली में 8.46 लाख परीक्षार्थी थे. जबकि वहीं दूसरी पाली में 8.37 बच्चों ने परीक्षा दी.

ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों के बाहर लाइन में खड़ा किया गया जो माहौल को अशांत कर रहे थे. मिली जानकारी के मुताबिक जो बच्चों ने मास्क नहीं पहन रखा था, उन्हें रवींद्र गर्ल्स हाई स्कूल और कॉलेज ऑफ कॉमर्स में इंट्री नहीं दी गई. फिर मास्क पहनने के बाद उन्हे प्रवेश दी गई. परीक्षार्थियों ने बताया कि विज्ञान विषय का पेपर बहुत कठिन था.

सुशील मोदी ने RJD पर साधा निशाना, कहा- विपक्षी दल अपने राजकुमारों से ही परेशान

बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल में परीक्षा देकर बाहर आई अंजलि नाम की छात्रा ने बताया कि विज्ञान विषय के प्रश्न काफी कठिन थे. खासकर, बॉयोलॉजी और केमेस्ट्री में अधिक परेशानी हुई. अंजलि ने आगे बताया कि कई सवाल तो वो ठीक से समझ भी नहीं पाई. साथ उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और स्कूल बंद होने के कारण भी परीक्षा में दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

पटना विवि में आज से कक्षाएं ऑफलाइन, PG में स्पोर्ट्स कोटे से भी होगा नामांकन

LJP के पूर्व नेता केशव सिंह समेत तमाम बागी जदयू में होंगे शामिल

चिराग पासवान की लोजपा को बड़ा झटका, रामेश्वर चौरसिया का LJP से इस्तीफा

बिहार में कोरोना जांच फर्जीवाड़े के बाद क्वारंटाइन सेंटर स्कैम, जांच जारी

रोबोटिक मशीन के जरिए पटना नगर निगम कर रही मेनहोल और गटर की सफाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें