RJD सांसद एडी सिंह को फर्टिलाइजर केस में ईडी ने दिल्ली से किया अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Jun 2021, 11:52 AM IST
  • आरजेडी सांसद एडी सिंह को दिल्ली में स्थित उनके घर तालाशी लेने के बाद अरेस्ट कर लिया गया है. ईडी की टीम ने बुधवार देर रात राज्यसभा सांसद को फर्टिलाइजर केस में गिरफ्तार किया है. 
राज्यसभा सांसद एडी सिंह को बुधवार की रात दिल्ली में ईडी ने अरेस्ट किया.

पटना. लालू यादव की पार्टी राजद के राज्यसभा सांसद को प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार की देर रात अरेस्ट कर लिया. फर्टिलाइजर मामले में जांच कर रही ईडी की की टीम ने सांसद एडी सिंह के घर तालाशी लेने के बाद यह कार्रवाई की है. आरजेडी ने पिछले साल एडी सिंह को राज्यसभा भेजा था. राजनीतिक सूत्रों की मानें तो उनके राज्यसभा जाने तक राजद के कई लोग उनके नाम तक को नहीं जानते थे. वहीं जब उन्हें सांसद बनाया गया तब पार्टी में कई लोगों को झटका भी लगा था.

एडी सिंह के राज्यसभा जाने को लेकर उनकी जाति पर भी सवाल उठे थे. राजनीतिक गलियारों में चर्चा हुई कि लालू यादव पिछड़ों को लेकर राजनीति करते हैं. एडी सिंह को लालू यादव का करीबी भी माना जाता है. उनके राज्यसभा जाने पर यह भी कयास लगाए कि राजद सुप्रीमो के कहने पर ही उन्हें राज्यसभा भेजा गयाहै. तेजस्वी यादव ने भी उनके बचाव को लेकर कहा था कि आरजेडी सिर्फ मुस्लिमों और यादवों की पार्टी नहीं है. यहां सभी जातियों और धर्मों के लोगों को प्रतिनिधित्व दिया गया है.  

पटना: पुलिस रेड में लाखों की शराब बरामद, तस्कर फरार

एडी सिंह ने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की है. उनका दिल्ली में ही फर्टिलाइजर और कैमिकल्स का बिजनेस है. दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में रहने वाले एडी सिंह फर्टिलाइजर मामले में ईडी जांच कर रहा था जिसके बाद उनके घर की तलाशी ली गई. माना जा रहा है कि कुछ सबूत हाथ लगने के बाद एडी सिंह को अरेस्ट किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें