चिराग, पारस के बाद लालू यादव की RJD भी मनाएगी रामविलास पासवान जयंती

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Jun 2021, 2:16 PM IST
  • चिराग पासवान और पशुपति पारस के बाद आरजेडी ने भी 5 जुलाई को एलजेपी नेता रामविलास पासवान की जयंती मनाने का फैसला किया है. आरजेडी के इस फैसले पर पार्टी के नेता अनिल कुमार साधु ने लालू यादव और तेजस्वी यादव का आभार व्यक्त किया है. 
लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी भी मनाएंगी दिवंगत रामविलास पासवान की जयंती.( फोटो- अनिल कुमार साधु ट्विटर )

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान की 5 जुलाई को पुण्यतिथि है. राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) ने स्वर्गीय रामविलास पासवान की जयंती मनाने का फैसला किया है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के पुण्यतिथि मनाने के फैसले के बाद पार्टी के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार साधु ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव का आभार व्यक्त किया है. अनिल साधु ने कहा है कि पार्टी के ओर आयोजित होने वाले जयंती कार्यक्रम में भाग ले. अनिल कुमार साधु रिश्ते में रामविलास पासवान के दामाद है, वह पासवान की पहली पत्नी के बेटी के पति है. 

अनिल कुमार साधु ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा, “बड़े उत्साह की बात है कि आगामी 05 जुलाई से आरजेडी की ओर से बहुजन महानायक एवं दलितों के मसीहा स्वर्गीय रामविलास पासवान जी की जयंती समारोहपूर्वक मनाए जाने का ऐलान किया गया है. इस ऐलान के लिए आदरणीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव जी का आभार" इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में "सभी साथियों से आग्रह है कि आरजेडी की ओर से आयोजित स्वर्गीय रामविलास पासवान जी की जयंती समारोह में मजबूती के साथ शिरकत करें। जय भीम, जय राजद"

लालू के गढ़ राघोपुर में तेजस्वी को दिखाए काले झंडे, बोले-इतने दिन में गिरेगी सरकार

राजनीति विशेषज्ञ के अनुसार, आरजेडी द्वारा दिवंगत पासवान की जयंती मनाने के फैसलों को राजनीति कदम माना जा रहा है. लोगों को कहना है, एलजेपी में टूट का फायदा आरजेडी उठाने का प्रयास कर रही है. आरजेडी चिराग पासवान को महामठबंधन में शामिल लाने की कोशिश कर रही है. चिराग पासवान 5 जुलाई से हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा शुरु कर रहे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें