RJD को बड़ा झटका, लालू के समधी चंद्रिका राय समेत 3 विधायक जेडीयू में शामिल

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 03:54 PM IST
गुरुवार को तेजस्वी यादव की राजद को दो बड़े झटके लगे हैं. जीतन राम मांझी ने जहां महागठबंधन से अलग होने का फैसला कर लिया है वहीं लालू यादव के समधी चंद्रिका राय समेत तीन राजद के विधायक नीतीश कुमार की जेडीयू में शामिल हो गए हैं.
राजद को बड़ा झटका, तीन विधायक जेडीयू में शामिल

पटना. लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर और राजद के वरिष्ठ नेता चंद्रिका राय नीतीश कुमार की जेडीयू में शामिल हो गए हैं. चंद्रिका राय के साथ विधायक जयवर्धन यादव और फराज फातमी ने भी जनता दल यूनाइटेड का हाथ थाम लिया है. जेडीयू के पार्टी ऑफिस में तीनों विधायकों को सदस्यता दिलाई गई.

सीट बंटवारे से नाराज जीतन राम मांझी की हम ने छोड़ा तेजस्वी के महागठबंधन का साथ

गौरतलब है कि तेज प्रताप और एश्वर्या राय के मामले में लालू परिवार से नाराज चंद्रिका राय पिछले काफी समय से पार्टी लाइन से अलग चल रहे थे. वहीं विधायक जयवर्धन यादव और फराज फातमी के भी सुर बगावती थे. पहले ही यह माना जा रहा था कि तीनों नेता नीतीश कुमार से हाथ मिला सकते हैं.

जीतन राम मांझी का हम RJD महागठबंधन से अलग, NDA में वापसी के संकेत

मालूम हो कि बिहार के पूर्व सीएम दारोगा राय के बेटे चंद्रिका राय राजद पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे हैं. उनकी बेटी एश्वर्या राय का विवाह लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ हुआ था. हालांकि, दोनों में रिश्ते ठीक नहीं चले और बात तलाक तक पहुंच गई. 

लालू का घर छोड़ते समय एश्वर्या राय ने लालू परिवार पर प्रताड़ना के कई गंभीर आरोप लगाए. इसी सब को लेकर चंद्रिका राय काफी समय से लालू प्रसाद यादव के परिवार से नाराज चल रहे थे. पिछले कुछ समय से वे पार्टी कार्यक्रमों में भी नहीं पहुंच रहे थे. आखिरकार उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले जेडीयू का हाथ थाम लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें