तेजस्वी यादव की शादी के बाद बहूभोज की तैयारी, पटना में होगा रिसेप्शन

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 10:41 AM IST
  • राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव बिहार के बजाय देश की राजधानी दिल्‍ली में हुई.सूत्रों की मानें तो बहूभोज बिहार की राजधानी पटना में आयोजित की जाएगी, लेकिन यह सब कोरोना को लेकर चल रहे मौजूदा हालात के सामान्य होने पर ही होगा. उम्‍मीद है कि बहूभोज में प्रमुख नेताओं के अलावा अन्‍य लोगों को आमंत्रित किया जाएगा.
शादी के बाद बहूभोज की तैयारी, पटना में होगा कार्यक्रम, कई हस्तियां होंगी शामिल!

पटना. राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव गुरुवार को रेचल के साथ परिणय सूत्र में बंध गए. दिल्ली के साकेत स्थित मीसा भारती के सैनिक फार्म हाउस पर विवाह समारोह संपन्न हुआ. पहले दोनों की सगाई हुई. उसके बाद परिवार के समक्ष तेजस्वी-रेचल ने अग्नि के सात फेरे लिए. दोनों की शादी काफी प्राइवेट रही. परिवार व खास लोग ही कार्यक्रम में शामिल हुए. तेजस्‍वी यादव की शादी बिहार के बजाय देश की राजधानी दिल्‍ली में हुई. सूत्रों की मानें तो बहूभोज बिहार की राजधानी पटना में आयोजित की जाएगी, लेकिन यह सब कोरोना को लेकर चल रहे मौजूदा हालात के सामान्य होने पर ही होगा.

उम्‍मीद है कि बहूभोज में प्रमुख नेताओं के अलावा अन्‍य लोगों को आमंत्रित किया जाएगा. यह भी माना जा रहा है कि बहूभोज कार्यक्रम काफी बड़ा होगा. फिलहाल लालू परिवार तेजस्‍वी यादव के विवाह कार्यक्रम को काफी सीमित रख रहा है.

 

तेजस्वी यादव का चट मंगनी पट ब्याह: बचपन की दोस्त से पहले सगाई, फिर शादी

 

तेजस्वी की बचपन की दोस्त है पत्नी

तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी रेचल की दोस्ती बचपन की है. दोनों साथ में DPS, आरके पुरम में पढ़ते थे.  वहीं, 2014 से करीब आ गए थे. दोस्ती प्यार में बदली और गुरुवार को दोनों एक-दूसरे के हो गए. तेजस्वी लालू-राबड़ी की सबसे छोटी संतान हैं, इसलिए दुलारे भी हैं. सूत्रों के मुताबिक उन्हें माता-पिता को शादी के लिए मनाने में काफी समय लग गया.

 

बहन रोहिणी ने की थी शादी की पुष्टि

 

राजद नेता तेजस्‍वी यादव की शादी को लेकर बुधवार को तमाम तरह की अटकलें चलती रहीं. आखिरकार तेजस्‍वी की बहन रोहिणी आचार्य ने भाई की शादी की बात की पुष्टि की थी. रोहिणी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर तेजस्‍वी की शादी की पुष्टि की थी. रोहिणी ने लिखा, ‘भाई के सिर पर सेहरा है सजने वाला, खुशियों से गुलजार घर का आंगन है होने वाला.’ तेजस्वी की शादी की बातों की पुष्टि होने के साथ ही तेजस्वी की होने वाली दुल्हन का नाम भी सामने आ गया. लड़की का नाम राजश्री बताया जा रहा है. राजश्री हरियाणा के रेवाड़ी जिले के रहने वाली हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया में एक तस्वीर भी तेजी से वायरल हो रही है.

 

बता दें कि लालू यादव की 7 बेटियों और दो बेटों में तेजस्वी सबसे छोटे हैं. तेजस्वी को लालू यादव का राजनीतिक वारिस माना जाता है. लालू यादव की गैर मौजूदगी में वे पार्टी और परिवार से जुड़े सभी फैसले लेते रहे हैं. तेजस्वी राघोपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं और वर्तमान में वे बिहार के नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं. तेजस्वी यादव 2015 से लेकर 2017 तक बिहार के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें