लालू यादव गंगा नदी में शव मिलने पर बोले- यूपी, बिहार के बेटों अपनी मां को बचाओ

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 5:45 PM IST
  • शुक्रवार को आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव ने गंगा नदी में मिल रहे शवों को लेकर ट्वीटर के माध्यम से अपील करते हुए कहा है कि यूपी बिहार के बेटों अपनी जीवनदायिनी गंगा मां को बचाओं.
गंगा में मिल रहे शवों को लेकर लालू यादव ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

पटना. गंगा नदी में मिल रहे शवों को लेकर एक बार फिर से आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव ने बिहार और उत्तर प्रदेश की सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से कहा है कि गंगा मैया की गोद में लाशों का अंबार लगना बेहद चिंताजनक, दर्दनाक और शर्मनाक है. ऐसी स्थिति किसकी लापरवाही से आई है. इसके साथ ही लालू यादव ने अपील करते हुए कहा है कि यूपी बिहार के बेटों अपनी जीवनदायिनी गंगा मां को बचाओं. वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कोरोना की जांच को लेकर नीतीश सरकार पर सवाल उठाएं है.

लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीटर के माध्यम से नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि डब्ल्यूएचओ एवं आईसीएआर मानक के अनुसार कोरोना जांच का गोल्ड स्टैंडर्ड आरटीपीसीआर टेस्ट है और उसे कुल जांच का 70 फीसदी होना चाहिए. लेकिन बिहार सरकार इसके विपरीत केवल 25-30 फीसदी आरटीपीसीआर टेस्ट कर रही है. उन्होंने कहा है कि इससे भी आश्चर्यजनक तथ्य ये है कि पिछले महीने की तुलना में 41 फीसदी कटौती की है जबकि पॉजिटिव रेट 20 प्रतिशत है.

इससे पहले भी उन्होंने ट्वीट करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा था कि आदरणीय नीतीश जी, बिहार की जनता आपकी सरकारी कारिस्तानियों से अनभिज्ञ नहीं है. स्वास्थ्य विभाग की सभी रिपोर्ट्स आखिर आपके दावों के विपरीत क्यों होती है. आंकड़ों का फर्जीवाड़ा कर कृपया राज्यवासियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करना बंद करिए. वहीं लालू यादव ने भी एक दिन पहले बिहार सरकार और कोरोना की तुलना करते हुए कहा था कि दोनों में कुछ समानताएं है, दोनों जनजीवन के लिए खतरनाक है और दोनों अदृश्य (नजर नहीं आते) है.

गंगा में शव मिलने पर लालू प्रसाद ने सरकार पर साधा निशाना, JDU-BJP ने किया पलटवार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें