RJD: लालू परिवार में झगड़ा बढ़ा, तेजस्वी से मिलकर गुस्से में निकले तेज प्रताप संजय यादव पर भड़के

Smart News Team, Last updated: Fri, 20th Aug 2021, 7:09 PM IST
  • राजद अध्यक्ष लालू यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी के दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव का झगड़ा बढ़ रहा है. आरजेडी पर विपक्षी दल एक ही परिवार की पार्टी और परिवारवाद की राजनीति का आरोप लगाते हैं लेकिन पार्टी की राजनीति में इस समय लालू यादव का परिवार टूटता और बिखड़ता दिख रहा है. शुक्रवार को दोनों भाई मां राबड़ी देवी के आवास पर मिले लेकिन तेज प्रताप का आरोप है कि तेजस्वी के सलाहकार ने बात शुरू होते ही रोक दिया और तेजस्वी को लेकर चले गए.
राबड़ी आवास से निकले तेज प्रताप, संजय यादव पर तेजस्वी से मिलने नहीं देने का आरोप

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष व पूर्व सीएम लालू यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बेटों तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच मां के आवास पर शुक्रवार को मुलाकात हुई पर ठीक से बात नहीं हो पाई. गुस्से में बाहर निकले तेज प्रताप ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव पर आरोप लगाया कि दोनों भाइयों के बीच बात जैसे ही शुरू हुई संजय यादव आए और तेजस्वी यादव को लेकर चले गए. 

राबड़ी आवास से गुस्से में बाहर निकले तेज प्रताप का चेहरा तमतमा रहा था. तेज प्रताप ने मीडिया से कहा- "तेजस्वी जी से बात कर रहे हैं. तेजस्वी जी से मेरी बात चालू ही हुई है कि ई संजय यादव कौन है आकर हमको रोकने वाला. तेजस्वी से जब हम बात कर रहे हैं इस मैटर पर तो संजय यादव आकर हमको रोकने का काम किया है. बीच में इंटरप्पट करने का काम किया है. और तेजस्वी को लेकर चला गया है. ई मिलने नहीं दे रहे हैं. बात करने नहीं दे रहे हैं. सब लोगों ने देखा है. सबने सुना है." 

जगदानंद के Who Is Tej Pratap पर तेज प्रताप का जवाब- लालू यादव से पूछिए, Who Am I

पत्रकारों ने पूछा कि क्या संजय यादव (तेजस्वी के राजनीतिक सलाहकार) दोनों भाइयों के बीच में आ रहे हैं तो तेज प्रताप ने कहा- "बीच में आ ही रहे हैं. आप आइए सवाल पूछिए इनसे कि इस तरीके का काम क्यों कर रहे हैं आप. जो सच्चाई होगा, चाहे अंदर में जो होगा, अब हम मीडिया में रखने का काम करेंगे."

दोनों भाइयों का मामला तब भड़क गया जब प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तेज प्रताप के करीबी आकाश यादव को हटाकर गगन यादव को छात्र राजद अध्यक्ष बना दिया. इसके बाद राजद के प्रथम परिवार के अंदर का शीतयुद्ध खुलकर सामने आ गया. तेज प्रताप के निशाने पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव हैं. 

RJD में फिर बढ़ा लालू यादव के बेटों का झगड़ा, तेज प्रताप ने कहा राजद संविधान के खिलाफ चल रही पार्टी

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने गुरुवार को तेज प्रताप को लेकर मीडिया के सवाल पर चिड़चिड़े तरीके से कहा था कि हू इज तेज प्रताप, मैं सिर्फ पार्टी अध्यक्ष लालू यादव को जानता हूं और उनके प्रति जवाबदेह हूं. जवाब में तेज प्रताप ने कहा कि लालू जी से जाकर पूछ लें कि हू इज तेज प्रताप. तेज प्रताप ने आकाश को हटाने के खिलाफ कोर्ट जाने की धमकी देते हुए मीडिया के सामने जगनानंद सिंह को पार्टी संविधान की याद दिलाई.

लालू यादव RJD परिवार संकट: तेज प्रताप के बागी बोल- जगदानंद नहीं हटे तो कोर्ट जाएंगे

इसी विवाद को सुलझाने शुक्रवार को तेजस्वी यादव से मिलकर बात करने तेज प्रताप मां राबड़ी के आवास गए थे लेकिन बात बनने के बदले और बिगड़ती दिख रही है. लालू यादव की आरजेडी पर विपक्षी दल एक परिवार की पार्टी और परिवारवाद की राजनीति का आरोप लगाते हैं लेकिन पार्टी की राजनीति में इस समय तो परिवार ही टूटता और बिखड़ता दिख रहा है.

 

तेज प्रताप यादव ने जगदानंद सिंह और संजय यादव पर बिना नाम लिए हमला बोला था. 
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें