RJD अध्यक्ष पद से रिटायर होंगे लालू यादव? राबड़ी देवी ने दिया करारा जवाब

Swati Gautam, Last updated: Fri, 4th Feb 2022, 9:22 PM IST
  • राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के संस्थापक लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ने की अटकलों पर विराम लगाते हुए पत्नी राबड़ी देवी ने बयान दिया है कि झूठी खबरें चलाई जा रही हैं.
लालू यादव और राबड़ी देवी (फाइल फोटो)

पटना. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के संस्थापक लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ने की अटकलें तेज हो गई थीं. इस बीच लालू की पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने अटकलों को साफ करते हुए कहा है कि झूठी खबरें चलाई जा रही हैं. बता दें कि खबरें आ रही थीं कि अगले सप्ताह होने वाली पार्टी कार्यसमिति की बैठक में लालू प्रसाद यादव अध्यक्ष का पद छोड़ देंगे और लालू की मौजूदगी में तेजस्वी यादव की ताजपोशी होगी. उन्हें पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाएगा. लेकिन अब यह साफ हो गया है कि यह केवल अफवाह थी.

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए राबड़ी देवी से जब सवाल पूछा गया कि क्या लालू, छोटे बेटे तेजस्वी यादव को पार्टी की बागडोर सौंप सकते हैं. इस पर राबड़ी देवी ने कहा कि झूठी खबरें चलाई जा रही हैं. उन्होंने बताया कि प्रसाद (लालू) आजकल ज्यादातर समय राष्ट्रीय राजधानी में अपने दिल और गुर्दे से संबंधित कई बीमारियों के लिए सख्त चिकित्सकीय देखरेख में हैं. उनके पार्टी के कार्यक्रम के लिए आने की उम्मीद है. उनके अलावा लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राजद विधायक तेजप्रताप यादव ने भी अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि वह (लालू) राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और रहेंगे.

CM नीतीश ने की शिक्षा विभाग की समीक्षा, शिक्षकों की बहाली जल्द करने के दिए निर्देश

मालूम हो कि रांची में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत डोरंडा कोषागार से गबन मामले में इस महीने फैसला सुनाने वाली है. ऐसे में कहा जा रहा था कि चारा घोटाले के चलते लालू प्रसाद यादव के मन में यह डर था कि कहीं फिर से मामले में उन्हें जेल न जाना पड़ जाए और स्वास्थ्य की खराब स्थिति को देखते हुए लालू यादव ने यह निर्णय लिया कि वे अपने बड़े बेटे तेजस्वी यादव को RJD अध्यक्ष की यह डोर पकड़ाएंगे. लेकिन यह खबरें केवल अफवाह निकली हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें