15 जून को होगी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा, जानें आप्लाई करने की लास्ट डेट

Smart News Team, Last updated: 07/05/2021 03:59 PM IST
  • बिहार में बीएड प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी एक बार फिर से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को दी गई है. साथ ही ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को नोडल विश्वविद्यलय बनाया गया है. इस बार इस परीक्षा के जरिए बीएड कॉलेजों की 35 हजार सीटों पर एडमिशन होंगे. आवेदन की आखिरी तारीख 25 मई कर दी गई है. जबकि कैंडिडेट्स विलंब शुल्क के साथ 28 मई तक आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा 15 जून को आयोजित की जाएगी.
संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 15 जून को आयोजित की जाएगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में बिना विलंब शुल्क के आवेदन की आखिरी तारीख 25 मई कर दी गई है. जबकि कैंडिडेट्स विलंब शुल्क के साथ 28 मई तक आवेदन कर सकते हैं. साथ ही संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है. अब यह परीक्षा 15 जून को आयोजित की जाएगी.

कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट bihar-cetbed-lnmu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रॉस्पेक्ट्स भी डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि इस प्रॉस्पेक्ट्स में प्रवेश परीक्षा और एडमिशन की प्रक्रिया से संबंधित डिटेल जानकारी दी गई है.

पेट्रोल डीजल 7 मई का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में बढ़ा तेल का रेट

साथ ही बताते चलें कि बिहार में बीएड प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी एक बार फिर से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को दी गई है. साथ ही ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को नोडल विश्वविद्यलय बनाया गया है. इस बार इस परीक्षा के जरिए बीएड कॉलेजों की 35 हजार सीटों पर एडमिशन होंगे.

बिहार में नीतीश सरकार ने तय किए कोरोना इलाज के रेट, पढ़ें पूरी जानकारी

Ramadan 2021:बिहार, झारखंड, MP और राजस्थान के 10 बड़े शहरों में 7 मई को रोजा इफ्तार टाइम

वायरल ऑडियो में डॉक्टर ने कहा 45 हजार का रेमडेसिविर इंजेक्शन,अभी ऑर्डर दोगे तो..

मांझी ने लालू पर साधा निशाना, बोले- आप बुरे वक्त में अपनों का साथ छोड़ देते हैं

बाहर से बंद कमरे मे पंखे से लटकी मिली रिटायर इंजीनियर की बेटी, सुसाइड या हत्या?

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें