पटना बेल्ट्रान भवन पर कंप्यूटर ऑपरेटरों का हंगामा, नियुक्ति की मांग, लाठीचार्ज

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 4:43 PM IST
  • मिली जानकारी के अनुसार अभ्‍यर्थियों को समझाने-बुझाने के लिए मजिस्‍ट्रेट मौके पर पहुंचे थे, लेकिन जब काफी देर मान-मनौवल के बाद भी बात नहीं बनी और हंगामा बढ़ने पर उन्‍होंने पुलिस को लाठीचार्ज का आदेश दे दिया. इसके बाद धरना दे रहे अभ्‍यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चलाई
पटना बेल्ट्रान भवन पर कंप्यूटर ऑपरेटरों का हंगामा, नियुक्ति की मांग, लाठीचार्ज

पटना: न्युक्ति की मांग को लेकर पटना के बेल्‍ट्रॉन भवन प्रदर्शन कर रहे कम्‍प्‍यूटर ऑपरेटरों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. कम्‍प्‍यूटर ऑपरेटर परमानेंट नौकरी के लिए आंदोलन कर रहे हैं. 7311 अभ्‍यर्थियों ने तत्‍काल ज्‍वाइन कराने की मांग को लेकर उन्‍होंने बेल्‍ट्रॉन भवन पर घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन शुरू किया था. अभ्यर्थियों ने अनिश्चितकालीन धरना की चेतावनी दी थी.

मिली जानकारी के अनुसार अभ्‍यर्थियों को समझाने-बुझाने के लिए मजिस्‍ट्रेट मौके पर पहुंचे थे, लेकिन जब काफी देर मान-मनौवल के बाद भी बात नहीं बनी और हंगामा बढ़ने पर उन्‍होंने पुलिस को लाठीचार्ज का आदेश दे दिया. इसके बाद धरना दे रहे अभ्‍यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चलाई. उन्‍हें मौके से खदेड़ दिया.

BSEB परीक्षा गाइडलाइंस: बिना मास्क बिहार बोर्ड प्रैक्टिकल एग्जाम नहीं दे सकेंगे

अभ्‍यर्थियों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि सरकार दमन कर उनकी आवाज दबाने का प्रयास कर रही है. एक दिव्‍यांग अभ्‍यर्थी ने पत्रकारों से कहा कि वह दो साल से नियुक्ति के लिए संघर्ष कर रहा है. विभाग की ओर से जारी फाइनल सूची में नाम होने के बावजूद अभ्‍यर्थियों की ज्वाइनिंग नहीं कराई गई. 

पटना दीघा सड़क- फ्लाईओवर का 15 जनवरी को उद्घाटन, बिहार सरकार ने HC को दी जानकारी

एक महिला अभ्‍यर्थी ने कहा कि नौकरी के नाम पर बार-बार उनको गुमराह किया जा रहा है. अभ्‍यर्थियों ने जिलावार पैनल गठन की बात उठाते हुए सभी 7311 उम्‍मीदवारों को तत्‍काल ज्‍वाइन कराने की मांग की.अभ्यार्थी तकनीकी रूप से सक्षम हैं, बावजूद इसके उनकी ज्वाइनिंग नहीं की जा रही है. और इसबात से अभ्यार्थी बहुत आहत हैं, और उन्होंने अनपे आन्दोलन को और तेज करने की बात कही.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें