LIC का महाअभियान शुरू, बंद पॉलिसी को फिर चालू करवाने का दिया मौका

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 9:24 PM IST
  • LIC महाअभियान चल रहा रहै जिसके तहत पांच साल से कम बंद पड़ी पॉलिसी को फिर से चालू करवाया जा सकता है. एलआईसी महाभियान की शुरूआत 24 अगस्त से 22 सितंबर तक चलेगा.
LIC का महाअभियान शुरू, बंद पॉलिसी को फिर चालू करवाने का दिया मौका

पटना. यदि किसी व्यक्ति की लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन LIC पॉलिसी बंद हो गई है तो उसको चालू करने के लिए LIC एक मौका दे रहा है. एलआईसी महाअभियान के तहत 23  अगस्त से 22 अक्टूर तक अपनी बंद पड़ी पॉलिसी को रिवाइव करवा सकते है. पॉलिसी को रिवाइव करवाने के लिए आपके पास 22 अक्टूबर तक मौका है. 

LIC ने बताया कि इस अभियान के तहत ग्राहक का जो भी टोटल प्रीमियम होगा उस पर छूट दी जाएगी, लेकिन मेडिकल संबंधित जरूरतों पर छूट नहीं दी जाएगी. मैक्रो इंश्योरेंस और हेल्थ दोनों पर देर से दी गई फीस पर छूट मिलेगी. हालांकि टर्म इंश्योरेंस और मल्टीपल रिस्क पॉलिसीज पर छूट नही दी जाएगी. इसके लिए पूरी फीस भरनी होगी. साथ ही बताया कि इस अभियान के तहत उन बीमा को चालू करवाया जा सकता है, जो पांच साल से कम समय से बंद पड़े है.

LIC से मिलने वाली छूट

एक लाख रुपये के सालाना प्रीमियम वाले बीमा पर 20 फीसद या अधिकतम 2 हजार रुपये की छूट मिलेगी.1 लाख 1 रुपये से लेकर 3 लाख रुपये तक के सालाना प्रीमियम वाली पॉलिसी पर 25% या अधिकतम 2,500 रुपये की छूट मिलेगी. 3 लाख 1 रुपए और इससे ऊपर के प्रीमियम वाली पॉलिसियों पर 30% या अधिकतम 3 हजार रुपये की छूट मिलेगी.

पुरानी पॉलिसी का पूरा कवर मिलेगा

इस अभियान के तहत उन बीमा योजनाओं को रिवाइव किया जाएग, जो पॉलिसी टर्म को पूरा करती हैं और प्रीमियम के पेमेंट के नियमों को पूरा करती है. साथ ही कहा ये अभियान उन ग्राहकों के लिए है, जो किसी कारणवश समय पर अपना प्रीमीयम नही दे पाए थे. पॉलिसी रिवाइव होने के बाद ग्राहकों को पुरानी पॉलिसी का पूरा कवर मिलेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें