बिहार में शादी की साड़ियां ले जा रहा था लड़का, एक कॉल और पहुंच गया जेल

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 11:10 AM IST
  • पटना में शराब तस्‍करी का मामला सामने आया है. शराब तस्‍कर साड़ी के डिब्‍बे में शराब छिपाकर ले जा रहा था. पुलिस के पूछने पर उसने बताया कि शादी समारोह में साड़ी लेकर जा रहा है. हालांकि, इसके बाद भी पुलिस ने तलाशी ली और उसकी पोल खुल गई. पुलिस ने किया गिरफ्तार
पटना: शादी के लिए युवक ले जा रहा था साड़ियां, एक कॉल ने पहुंचा दिया सीधे जेल

पटना. बिहार में सख्ती के बावजूद भी शराब तस्कर रोज नए नए तरीके इजाद कर शराब तस्करी में लगे हुए हैं. शराब कारोबारियों तथा पुलिस के बीच लुकाछिपी का खेल जारी है. शराब बंदी लागू होने के बाद भी अवैध शराब माफियाओं द्वारा शराब तस्करी के लिए हर रोज अजीबोगरीब तरीके अपनाए जा रहे हैं. कभी सब्जी, कभी भूसा लादे ट्रक कभी दूल्हे की कार तो कभी दूध की सप्लाई की आड़ लेकर शराब की खेप छिपाकर ले जाई जाती हैं, लेकिन इस बार इस शराब तस्कर के कारनामे को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई. शराब तस्कर शादी के लिए साड़ी ले जाने के नाम पर तस्करी कर रहा था. शादी के लिए साड़ी के डिब्बे में शराब छिपा कर ले जा रहा था. पुलिस के पूछने पर बताया कि शादी समारोह में साड़ी लेकर जा रहा है. जब पुलिस ने तलाशी की तो देखकर हैरान रह गई.

दरअसल यह मामला बिहार की राजधानी पटना का है. जहां साड़ी के डिब्बे में शराब की बोतल छिपाकर ले जा रहा शराब तस्कर को पुलिस ने दबोच लिया व शराब खरीदारी करने वाले ग्राहक को भी धर दबोचा. इसके साथ ही फुलवारी में बाइक पर शराब ले जाते चार और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया. पटना जंक्शन पर मगध एक्सप्रेस के अंदर से 179 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है. हालांकि तस्कर को नहीं दबोचा जा सका.

 

डॉक्टर ने दिया नया जीवन, पहली क्लास में पढ़ाई करने पहुंचा 15 साल का दीपक खुश

 

डिलीवरी ब्वाय सहित ग्राहक भी पकड़ा गया

जानकारी के मुताबिक एसकेपुरी थाना पुलिस ने गुरुवार को आनंदपुरी के समीप से छापेमारी कर डिलीवरी ब्वाय को दबोचा. वह पकड़े जाने से बचने के लिए साड़ी के डिब्बे में शराब की बोतल पैक कर ग्राहक तक पहुंचाता था. उसकी निशानदेही पर शराब खरीदारी वाले ग्राहक को भी पुलिस ने दबोच लिया. डिलीवरी ब्वाय की पहचान खाजेकलां निवासी रोहित कुमार उर्फ गोपी ठाकुर के रूप में हुई, जबकि ग्राहक रणविजय आनंदपुरी का रहने वाला है.

 

पुलिस कर रही है छापेमारी

इनके पास से आठ बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुई है. पुलिस के मुताबिक गोपी के पास से बरामद मोबाइल से काल डिटेल खंगाला जा रहा है. उसके संपर्क में रहने वाले कुछ अन्य लोगों की तलाश में पटना सिटी में छापेमारी की जा रही है. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गोपी पूर्व में हत्या, लूट, चोरी और हत्या के प्रयास मामले में जेल जा चुका है.

 

कोड में बात करने लगा युवक

पुलिस को जानकारी होने के बाद पुलिस उस इलाके में सादे लिबास में तस्वीर लेकर घूम रही थी.अचानक तस्वीर से मिलता जुलता एक युवक दिखा. उसने पीठ पर एक बैग लिया था. पुलिस को शक होने पर पूछताछ की तो युवक ने कहा कि शादी के लिए साड़ियां ले जा रहा है. इस दौरान युवक के मोबाइल पर अंजान नंबर से फोन आया. फोन पर बात करने के दौरान वह घबरा गया और कोड में बातचीत करने लगा. जिसके बाद पुलिस ने बैग चेक किया तो बैग में एक डिब्बा मिला जिसमें आठ बोतल अंग्रेजी शराब मिली.

छह सौ की बोतल को एक हजार में बेचता था तस्कर

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए थाने की तरफ ले जाने लगी, तभी उसके मोबाइल पर फिर ग्राहक का फोन आ गया. गोपी ने ग्राहक को शराब देने के लिए बुला लिया. जैसे ही ग्राहक रणविजय शराब लेने के लिए गोपी के बताए ठिकाने पर पहुंचा, पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया. उसने बताया कि पार्टी के लिए आठ बोतल शराब की मांग की थी. गोपी ने पुलिस को बताया कि वह बनारस से शराब लेकर आता था. छह सौ रुपये की शराब की बोतल को एक हजार रुपये में बेच रहा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें