दिनारा विधानसभा सीट से हारे लोजपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 7:16 PM IST
  • रोहतास जिले की दिनारा विधानसभा सीट पर लोजपा के राजेंद्र सिंह को हार का सामना करना पड़ा है. आरजेडी के विजय कुमार ने राजेंद्र सिंह को 3731 मतों के अंतर से हरा दिया है.
बिहार विधानसभा चुनाव नतीजे

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मतगणना का काम लगातार जारी है. शाम 7 बजे तक की मतगणना के रूझानों के अनुसार नीतिश कुमार के नेतृत्व वाला एनडीए, बिहार में फिर से पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाती दिख रही है. वहीं, बिहार के रोहतास जिले की दिनारा विधानसभा सीट पर लोजपा के राजेंद्र सिंह को हार का सामना करना पड़ा है. 

शुरुआती दौर में पिछने के बाद आरजेडी के विजय कुमार मंडल ने उन्हें मात दी है. विजय कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी लोजपा के राजेंद्र सिंह को 3731 मतों के अंतर से हरा दिया है. विजय को कुल 50387 मत प्राप्त हुए हैं, जबकि दूसरे स्थान पर रहे राजेंद्र को 46656 मत मिले हैं. इस सीट में पहले चरण के अंतर्गत हुए चुनाव में 56.35% मतदान हुआ था. यहां से इस बार 19 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे.

बिहार चुनाव : हसनपुर सीट से तेज प्रताप यादव से 14 हजार से ज्यादा वोटों से आगे

बता दें कि, राजेंद्र प्रसाद सिंह भले ही चुनाव हार गाए हो लेकिन उन्हें आरएसएस के साथ निकटता के लिए जाना जाता है. और वह एक समय में भाजपा की बिहार इकाई के उपाध्यक्ष थे. वह चुनाव से ठीक पहले लोजपा में शामिल हो गए थे. वहीं, इससे पहले 2015 विधानसभा चुनाव में जदयू के जय कुमार सिंह ने राजेंद्र प्रताप सिंह को 2,691 वोटों से हराया था.

कांति सिंह के बेटे ऋषि कुमार न हासिल की बढ़त, ओबरा सीट से है RJD उम्मीदवार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें