चिराग ने 24 घंटे में BJP, JDU के 5 विकेट गिराए, CM मैटेरियल से MLA तक LJP में

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 12:51 PM IST
  • लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार चुनाव में एनडीए के सीट बंटवारे के बाद से बीजेपी और जेडीयू के पांच बडे़ नेताओं को लोजपा में शामिल कर लिया है. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह अब एलजेपी के टिकट पर दिनारा से लड़ सकते हैं. राजेंद्र सिंह 2015 के चुनाव में सीएम मैटिरयल माने जाते थे.
पटना में मंगलवार को एनडीए गठबंधन में जेडीयू, बीजेपी, हम और वीआईपी के बीच सीट बंटवारे के ऐलान के 24 घंटे के अंदर चिराग पासवान बीजेपी में कई बड़े भाजपा और जेडीयू नेताओं को शामिल करा चुके हैं. सबको उन सीटों पर लड़ाया जाएगा जहां जेडीयू के कैंडिडेट उतरे हैं और बीजेपी का सीट कटा है. फोटो में लेफ्ट से चिराग के साथ राजेंद्र सिंह, फिर उषा विद्यार्थी, फिर सूरजभान सिंह के साथ रामेश्वर चौरसिया और अंत में रविंद्र यादव.

पटना. नीतीश कुमार और जेडीयू से लड़ते-झगड़ते एनडीए से अलग हो चुके एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने 24 घंटे के अंदर बीजेपी और जेडीयू के पांच बड़े नेताओं को लोजपा में शामिल कर लिया है. सबसे पहले बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह दिनारा से लड़ने के लिए मंगलवार को लोजपा में शामिल हुए जिनके बाद बीजेपी की पूर्व विधायक उषा विद्यार्थी पालीगंज के लिए चिराग के साथ आ गईं. 

बुधवार को झाझा से लड़ने के लिए बीजेपी विधायक रविंद्र यादव और सासाराम से लड़ने के लिए नोखा के पूर्व एमएलए और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव रामेश्वर चौरसिया भी लोजपा में पहुंच गए. बीजेपी के अलावा जेडीयू के पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा भी जगदीशपुर से लड़ने के लिए लोजपा में शामिल हो गए हैं क्योंकि इस सीट पर नीतीश कुमार ने उनका टिकट काटकर जदूय का नया कैंडिडेट दिया है.

बिहार चुनाव: मुकेश सहनी VIP को 11 सीट, PM मोदी का फोटो सिर्फ NDA का: BJP

अभी तक चिराग के साथ हो चुके बीजेपी और जेडीयू के नेताओं में सबसे बड़ा और सबसे चौंकाने वाला नाम राजेंद्र सिंह का है जो दिनारा से 2015 में लड़े थे लेकिन जेडीयू नेता और मंत्री जय कुमार सिंह से मामूली वोटों के अंतर से हार गए थे. राजेंद्र सिंह को 2015 के चुनाव में मनोहरलाल खट्टर की तरह भाजपा का सीएम मैटेरियल कहा जाता था. राजेंद्र सिंह संघ के प्रचारक रहे हैं और लंबे समय तक भाजपा संगठन में काम कर चुके हैं.

LJP के चिराग पर बोले सुशील मोदी- रामविलास ठीक होते तो ये स्थिति नहीं होती

माना जा रहा है कि ये सारे नेता एलजेपी के टिकट पर उन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जो एनडीए की सीट शेयरिंग में जेडीयू या दूसरे नेता के हिस्से चली गई है. दिनारा से राजेंद्र सिंह, पालीगंज से उषा विद्यार्थी, सासाराम से रामेश्वर चौरसिया, झाझा से रविंद्र यादव और जगदीशपुर से भगवान सिंह कुशवाहा के एलजेपी के टिकट और सिंबल पर चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है.

JDU-JDU करते चिराग पासवान ने बीजेपी के खिलाफ लड़ा दिया LJP कैंडिडेट

मंगलवार को शाम 5 बजे पटना के चाणक्या होटल में जब नीतीश कुमार, सुशील मोदी, संजय जायसवाल, धर्मेंद्र यादव, देवेंद्र फडणवीस, वशिष्ठ नारायण सिंह, अशोक चौधरी, ललन सिंह जेडीयू, बीजेपी, हम और वीआईपी के बीच सीट बंटवारे का ऐलान कर रहे थे, ठीक उसी वक्त 5.20 बजे चिराग पासवान ने ट्वीट करके नीतीश की महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए दोषियों को जेल भेजने की बात कही थी.

चिराग पासवान ने कहा, बिहार में अगली सरकार भाजपा व लोजपा की बनेगी

चिराग ने ट्वीट में लिखा था- अगली सरकार बनते ही सात निश्चय योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच कर सभी दोषियों को जेल भेजा जाएगा व लम्बित राशि का तुरंत भुगतान किया जाएगा ताकि अधूरे पड़े कार्य पूरे हो सकें.

चिराग पासवान बिहार में एनडीए से अलग होने के बाद कह चुके हैं कि बिहार में अगली सरकार बीजेपी और एलजेपी की बनेगी. चिराग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपना फोटो शेयर करते हुए कहा था कि लोजपा पीएम मोदी के हाथ को मजबूत करने के लिए चुनाव लड़ेगी. 

बिहार चुनाव में JDU ज्यादा सीट जीते या BJP, CM नीतीश ही बनेंगे: सुशील मोदी

चिराग के इस स्टैंड से जेडीयू में बेचैनी है क्योंकि लोजपा ने ये भी कह रखा है कि वो जेडीयू और हम की सीटों पर कैंडिडेट देगी. जेडीयू की बेचैनी के मद्देनजर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल और डिप्टी सीएम सुशील मोदी कह चुके हैं कि पीएम मोदी का फोटो सिर्फ एनडीए के चार घटक दल ही इस्तेमाल कर सकते हैं. कोई और पार्टी या नेता पीएम मोदी का फोटो चुनाव में यूज करेगा तो उसके खिलाफ चुनाव आयोग से लेकर केस तक किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें