राम विलास पासवान पुण्य तिथि: पटना में पारस तो दिल्ली में चिराग करेंगे कार्यक्रम आयोजित

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 9:20 AM IST
  • आज एलजेपी के संस्थापक स्व. राम विलास पासवान की पहली पुण्य तिथि है. इस मौके पर उनके बेटे और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली में कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. जबकि स्व. पासवान के भाई पशुपति पारस पटना में कार्यक्रम आयोजित करेंगे.
(फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

पटना. लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के संस्थापक स्व. राम विलास पासवान की पहली पुण्य तिथि के मौके पर दिल्ली में उनके बेटे और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया है. साथ ही स्व. राम विलास पासवान के भाई पशुपति पारस ने श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पटना में कार्यक्रम आयोजित किया है. दरअसल, बिहार की राजनीति को करीब से जानने वाले जानकार इस कार्यक्रम को दोनों नेताओं के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखते हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, चिराग पासवान दिल्ली में कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन दोपहर तीन बजे से पांच बजे तक 12 जनपथ पर होगा. जबकि पटना में पशुपति पारस की तरफ से आयोजित होगा. यह कार्यक्रम 1 व्हीलर रोड स्थित पार्टी ऑफिस पर आयोजित होगा. पारस की ओर से आयोजित यह कार्यक्रम दोपहर एक बजे होगा. बताते चलें कि पिछले साल आठ अक्टूबर के दिन लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की मृत्यु हो गई थी.

कांग्रेस ने पप्पू यादव को तारापुर से टिकट नहीं दिया तो जाप ने कुशेश्वर स्थान में कैंडिडेट उतारा

गौरतलब है कि लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के देहांत के बाद से चिराग पासवान और पशुपति पारस के बीच सियासी खींचतान जारी है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने एलजेपी के दोनों गुटों को अलग-अलग नाम और अलग-अलग सिंबल आवंटित कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने चिराग पासवान गुट की पार्टी 'लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास)' को हेलीकॉप्टर सिंबल दिया है. जबकि पशुपति पारस गुट की पार्टी 'राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी' को सिलाई मशीन सिंबल आवंटित किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें