बिहार उपचुनाव में LJP सांसद चिराग पासवान को नहीं मिलेगा उम्मीदवार- पशुपति पारस

Ankul Kaushik, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 3:44 PM IST
बिहार की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सभी पार्टी अपने-अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारने के लिए तैयार हैं. वहीं लोजपा नेता और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने अपने भतीजे चिराग पासवान पर निशाना साधते हुए कहा है कि उपचुनाव में चिराग को उम्मीदवार नहीं मिलेगा.
लोजपा नेता और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस (फाइल फोटो)

पटना. लोकजन शक्ति पार्टी (लोजपा) नेता व केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने अपने भतीजे व लोजपा सांसद चिराग पासवान पर बिहार उपचुनाव को लेकर निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने कहा है कि बिहार की दो विधानसभ सीटों पर होने वाले उपचुनाव में चिराग को उम्मीदवार नहीं मिलेगा. इसके साथ ही पशुपति ने एलजेपी का चुनाव चिन्ह जब्त होने पर कहा कि चुनाव आयोग ने सही फैसला लिया है. लोजपा का चुनाव चिन्ह सिर्फ उपचुनाव के लिए फ्रिज हुआ है. एलजेपी इस उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवार की मदद करेगी. पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री और लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस ने कहा बिहार उपचुनाव के लिए चिराग पासवान ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. इस वजह से हमने ही कोर्ट में अपील की थी कि हम एनडीए का हिस्सा हैं, इसलिए उपचुनाव में लोजपा का सिंबल चिराग इस्तेमाल नहीं कर सकें.

वहीं लोजपा के लोजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एके वाजपेयी ने कहा है कि पार्टी का चुनाव चिन्ह जब्त हुआ आत्मबल नहीं. इसके साथ ही उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम नीतीश ने चुनाव जीतने के लिए सिंबल जब्त करवाया है. चुनाव आयोग ने शनिवार को चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस के गुटों के बीच तनातनी के बीच लोक जनशक्ति पार्टी के चुनाव चिह्न 'बंगले' को जब्त कर लिया है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने कहा कि बिहार उपचुनाव में पासवान या चिराग के गुटों में से किसी को भी लोजपा के चुनाव चिन्ह के उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

लोजपा के 'बंगले' पर लगा ताला, चाचा- भतीजे की लड़ाई में चुनाव चिन्ह हुआ फ्रीज

बिहार की तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए जदयू ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​ललन और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने तारापुर से राजीव कुमार सिंह और कुशेश्वरस्थान से अवध भूषण हजारी के चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट पर पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में भी जदयू ने जीत हासिल की थी. इन सीटों के लिए नामांकन 8 अक्टूबर को होगा और मतदान 30 अक्टूबर को होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें