पटना में राजभवन मार्च करने पर चिराग पासवान गिरफ्तार, पुलिस-लोजपा कार्यकर्ता भिड़े

Swati Gautam, Last updated: Tue, 15th Feb 2022, 3:21 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वे पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ अपनी मांगों को लेकर राजभवन मार्च कर रहे थे. पुलिस ने राजभवन की ओर जाने से रोका तो पुलिस और पार्टी के कार्यकर्ताओं में जमकर झड़प हुई.
पटना में राजभवन मार्च करने पर चिराग पासवान अरेस्ट (photo- social media)

पटना. बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि चिराग पासवान पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की नेतृत्‍व वाली सरकार को बर्खास्‍त करने और अन्य कई विभिन्न मांग को लेकर गांधी मैदान से राजभवन तक मार्च कर रहे थे. जैसे ही पार्टी के समर्थक बैरिकेडिंग तोड़ राजभवन की ओर बढ़े तो पुलिस ने लाठीचार्च शुरू कर दिया. पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े गए और वाटर कैनन का प्रयोग किया. एलजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई इस झड़प में पार्टी के कई कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों को चोटें भी आई.

मंगलवार को हुए इस हंगामे को लेकर हुए गिरफ्तार होने के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) प्रमुख चिराग पासवान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वाटर कैनन की गाड़ी कार्यकर्ताओं पर दौड़ाना मेरे बर्दाश्त के बाहर है, एक कार्यकर्ता भी उसके नीचे आ जाता तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेता? मुझे थाने में लाकर बैठा दिया गया है. बता दें कि खबर आ रही है कि राजभवन के बाहर हुए इस हंगामे के दौरान पुलिस ने वाटर कैनन चलाया, आंसू गैस के गोले छोड़े गए साथ ही लाठीचार्ज भी किया गया.

लालू यादव रिम्स नहीं होटवार जेल जाएंगे, कोर्ट ने राजद अध्यक्ष को दिया एक और झटका

बता दें कि चिराग पासवान राज्यपाल से नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की अनुशंसा केंद्र से करने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि वे पुलिस की लाठी खाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन अपने इरादे से पीछे नहीं हटेंगे. जिसको लेकर उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पटना में राजभवन मार्च किया. चिराग पासवान के रोड पर पहुंचते ही हंगामा खड़ा हो गया. पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वहां जमकर हंगामा हुआ. उस क्षेत्र में जा रहे आम लोगों में अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में ट्रैफिक डायवर्ट किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें