चिराग पासवान बोले- नरेंद्र मोदी की फोटो की जरूरत नीतीश को, मेरे तो गार्जियन हैं

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 11:26 PM IST
  • एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो की जरूरत बिहार के सीएम और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को है, उनके लिए पीएम मोदी गार्जियन हैं जो उनके दिल में रहते हैं. बिहार में एलजेपी एनडीए से अलग चुनाव लड़ रही है और ज्यादातर जेडीयू और हम की सीट पर लोजपा के उम्मीदवार लड़ा रही है.
एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान

पटना. एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के फोटो के चुनावी इस्तेमाल को लेकर दो टूक कहा है कि पीएम मोदी की तस्वीर की जरूरत जेडीयू अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार को है, उनके लिए पीएम मोदी तो गार्जियन हैं जो उनके दिल में रहते हैं. एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान के बेटे चिराग ने पिता की अंत्येष्टि के बाद पहले चरण के एलजेपी कैंडिडेट्स के साथ वीडियो कॉल पर मीटिंग में ये बात कही.

पीएम मोदी के फोटो के चुनावी इस्तेमाल को लेकर जेडीयू ने सारा मोर्चा बीजेपी के हवाले कर रखा है. बीजेपी के नेता और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पीएम मोदी के फोटो के इस्तेमाल पर कई बार कह चुके हैं कि पीएम मोदी बीजेपी के नेता हैं और उनके फोटो का राजनीतिक इस्तेमाल करने का हक सिर्फ एनडीए के दलों को है. बीजेपी ने साफ शब्दों में कहा है कि अगर कोई और पार्टी या कैंडिडेट पीएम मोदी के फोटो का इस्तेमाल करता है तो पार्टी चुनाव आयोग में शिकायत करेगी और केस करेगी.

बिहार चुनावः BJP ने तीसरे चरण के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

केंद्र में एनडीए का हिस्सा पासवान की लोजपा बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग अकेले चुनाव लड़ रही है. एलजेपी ने साफ कह रखा है कि वो बिहार के चुनाव में उन सीटों पर अपने कैंडिडेट देगी जहां जेडीयू और जीतनराम मांझी की हम के उम्मीदवार हैं. कुछ सीट अपवाद हैं जहां बीजेपी के खिलाफ एलजेपी के कैंडिडेट उतारे गए हैं लेकिन आम तौर पर एलजेपी ने बीजेपी को अपने निशाने से बाहर रखा है.

बिहार विधानसभा चुनाव: शरद यादव की बेटी सुभाषिनी कांग्रेस पार्टी में शामिल

बिहार में एनडीए के बैनर तले नीतीश कुमार की जेडीयू 115, बीजेपी 110, मुकेश सहनी की वीआईपी 11 और जीतनराम मांझी की हम 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. चिराग पासवान ने नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए लोजपा के बिहार फर्स्ट, बिहार फर्स्ट का नारा देकर अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें