पटना

देशभर में तबाही मचाने के बाद अब पटना में टिड्डियों का अटैक, हाई अलर्ट जारी

Smart News Team, Last updated: 28/06/2020 07:37 PM IST
भारत के कई राज्यों में फसलें बर्बाद कर तबाही मचाने वाला टिड्डियों का झुंड राजधानी पटना पहुंच गया है। जिले को हाई अलर्ट कर दिया गया है।
पटना में तबाही मचाने आया टिड्डी दल

पटना. पाकिस्तान से भारत पहुंचा टिड्डी दल कई राज्यों के शहरों में तबाही मचाने के बाद बिहार की राजधानी पटना पहुंच गया है। सूत्रों की मानें तो पटना के बिक्रम इलाके में टिड्डी के झुंड को देखा गया है। इससे पहले टिड्डी दल की भोजपुर पहुंचने की खबर मिली थी जिसके बाद पटना जिला भी हाई अलर्ट पर कर दिया गया।

हालांकि, टिड्डियों के झुंड से निबटने के लिए जिला कृषि कार्यालय ने पूरी तैयारी कर ली है। जिले में टिड्डियों के आतंक से बचने के लिए 41 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तैयार की गई हैं। साथ ही किसानों को अलर्ट होने की सूचना दी गई है। जिला कृषि विभाग के अधिकारी का निर्देश है कि जैसे ही किसानों को टिड्डी दल दिखे वे विभाग को सूचना करें।

बिहार में टिड्डी दल के आते ही राज्य को अलर्ट पर कर दिया गया। कृषि विभाग का कहना है कि बिहार जो टिड्डी दल पहुंचा है वह छोटा है लेकिन यूपी के प्रयागराज की ओर से आ रहे टिड्डियों के एक बड़े दल को लेकर कृषि विभाग विशेष रूप से अलर्ट है। बताया जा रहा है कि अगर बड़ा दल पहुंचता है तो नुकसान कर सकता है।

अन्य खबरें