LJP में टूट का दावा करने वाले महासचिव केशव सिंह को चिराग पासवान ने लोजपा से निकाला

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 01:34 PM IST
  • लोजपा के प्रदेश महासचिव केशव सिंह ने जनवरी महीने में पार्टी में बड़ी टूट होने का बयान दिया. इस बयान पर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने केशव सिंह को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है.
लोजपा प्रदेश महासचिव केशव सिंह को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया हैं.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था. इसको लेकर पार्टी के पूर्व प्रदेश महासचिव केशव सिंह ने बगावत कर दिया है. केशव सिंह ने जनवरी महीने में पार्टी में बड़ी टूट होने का बयान दिया है. उनके इस बयान पर पार्टी ने केशव सिंह को तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. 

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के निर्देश पर प्रदेश महासचिव केशव सिंह को प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने पार्टी विरोधी गतिविधि और अनुशासनहीनता के मामले में 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने पार्टी विरोधी गतिविधि और अनुशासनहीनता के मामले में केशव सिंह को पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया है. केशव सिंह ने लोजपा नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोलते दावा किया था कि अगले महीने में लोजपा में टूट होगा. उनके इस बयान पर पार्टी ने कार्रवाई की है. 

राज्यसभा उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने का इरादा कभी था ही नहींः RJD

केशव सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान के बताए रास्ते से चिराग पासवान भटक गए हैं. वह पार्टी को एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह चला रहे हैं. केशव सिंह ने आरोप लगाया कि चिराग पासवान सांसदों एवं अन्य नेताओं से चर्चा न कर अपने पीए के सलाह पर काम कर रहे हैं, इससे लोजपा के समर्पित कार्यकर्ता अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. 

बिहार से रामविलास पासवान की राज्यसभा सीट पर निर्विरोध जीते BJP के सुशील मोदी

पार्टी से निष्कासित होने पर केशव सिंह ने कहा कि चिराग पासवान इसी तरह समर्पित कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाकर लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान के सपनों को चकनाचूर करें. केशव सिंह ने चिराग पासवान पर निशाना साधते हुए कहा कि वह इसी तरह राजद को मजबूत करते रहे. केशव सिंह ने कहा कि खरमास बाद पार्टी के चार सांसद और बड़ी संख्या में नेता समेत कार्यकर्ता मिलकर लोजपा (रामविलास गुट) की स्थापना करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें