BPSSC:अप्रैल को होंगे बिहार पुलिस दारोगा-सार्जेंट के Exam,3 शहरों में होगा सेंटर

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 8th Feb 2022, 8:49 AM IST
  • बिहार में दारोगा-सार्जेंट की मुख्य परीक्षा 24 अप्रैल को होगी. बिहार पुलिस में दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों पर भर्तियां होंगे. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने तीन शहरों में परीक्षा केन्द्र बनाए हैं.
बिहार पुलिस

पटना. बिहार पुलिस की नौकरी पाने का सपना देख रहे अभ्यार्थियों के लिए एक अच्छी खबर है. बिहार में जल्द ही दारोगा व सार्जेंट में भर्तियां होने वाली है. यह मुख्य भर्तियां परीक्षा 24 अप्रैल को होगी. बिहार पुलिस में दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों पर भर्तियां होंगे. परीक्षा को लेकर तीन शहरों में केंद्र बनाए हैं. मुख्य परीक्षा दो पालियों में होगी. बता दें कि आयोग ने बीते 26 दिसम्बर को प्रारंभिक लिखित परीक्षा आयोजित की थी. इसका रिजल्ट 2 फरवरी को जारी किया गया था. मुख्य परीक्षा के लिए 47900 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है.

मुख्य परीक्षा की तैयारियों में पुलिस अवर सेवा आयोग जुट गया है. बताया जा रहा था कि अगर कोरोना संक्रमण फैलता रहा तो मुख्य परीक्षा में देरी हो सकती थी, लेकिन आयोग ने स्थिति को सही देखते हुए मुख्य परीक्षा की तारीख निकाल दी है, जो कि 24 अप्रैल को होगी.

ट्विटर पर सीएम योगी और CM केजरीवाल के बीच छिड़ी जंग, एक दूसरे पर लगाए ये आरोप

इन शहरों में बनाया गया केंद्र

आयोग के मुताबिक, मुख्य परीक्षा के लिए तीन शहरों में सेंटर बनाया जाएगा. पटना के अलावा गया और मुजफ्फरपुर में यह परीक्षा होगी. इन शहरों में केन्द्र कहां-कहां होंगे, आयोग इसकी तैयारी में जुटा है. मुख्य परीक्षा के आधार पर सफल अभ्यर्थियों को चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाएगा.

2 फरवरी को आया था सब-इंस्पेक्टर परीक्षा का रिजल्ट

बता दें कि बिहार पुलिस में सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई प्रारंभिक लिखित परीक्षा का रिजल्ट 2 फरवरी को जारी कर दिया गया था. बिहार पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती 2020 परीक्षा का आयोजन 26 दिसंबर को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अगस्त 2020 से शुरू हुए थे.आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 24 सितंबर 2020 थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें